ind vs sa india-ko-unka-doosra-zaheer-khan-mil-gaya-hai-pakistan-star-Kamran Akmal says-on-arshdeep singh

    Loading

    नयी दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20 Series)  के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला गया पहला मैच भारत ने जीतकर इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और दीपक चाहर ने कमाल कर दिखाया है। इन दोनों गेंदबाजों ने मिलकर पावरप्ले के साउथ अफ्रीका के 9 रनों में 5 विकेट के लिए थे। वहीं, अर्शदीप ने एक ही ओवर में तीन विकेट  लेकर साउथ अफ्रीका टीम की मुश्किल बढ़ा दी थी। 

    अर्शदीप (Arshdeep Singh) के इस प्रदर्शन को देखकर हर कोई खुश हो गया। हर कोई  अर्शदीप के गेंदबाजी की तारीफ कर रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने अर्शदीप को खूब सराहा है। उन्होंने माना कि, अर्शदीप के रूप में भारत को अपना “अगला जहीर खान” मिल गया है।

    हाल ही में अकमल (Kamran Akmal) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”अर्शदीप सिंह एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं। मेरे ख्याल से इंडियन टीम को दूसरा जहीर खान मिल गया है। पेस और स्विंग दोनो हैं, और वह समझदारी से बॉलिंग करता है। साथ ही वह मानसिक रूप से मजबूत है। हमें पता है कि उनके अंदर क्या क्षमता है, हालत को कैसे इस्तेमाल करना है। अर्शदीप के पास गति और स्विंग दोनों हैं, और उसके पास बॉलिंग स्किल्स भी है। वह मानसिक रूप से मजबूत है और अपनी क्षमताओं को जानता है।”  

    अकमल ने आगे कहा, ”उन्होंने रिले रूसो को बैक कैच कराया, डिकॉक को बोल्ड किया। सबसे अच्छा अप्रोच डेविड मिलर के खिलाफ था, जब उन्होंने गेंद को बहार निकला और एक इनस्विंग से बोल्ड किया। यह अविश्वसनीय था। युवा पेसर ने बड़ी ज़बरदस्त और परिपक्वता के साथ गेंदबाजी किया। उनके पास पेस है, वे यंग भी है। टीम इंडिया के लिए यह एक अच्छा संकेत है। टीम इंडिया को लेफ्ट आर्म पेसर की ज़रुरत भी थी उनको क्योंकि जहीर के बाद कोई आ नहीं रहा था।”