File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज अगले रविवार 26 दिसंबर को सेंचुरियन के मैदान में शुरू होने जा रहा है। समूची विराट’सेना’ पहले टेस्ट में जीत के इरादे के साथ पूरे जोश और जुनून में पसीने बहा रही है। पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसा होगा ? किस ऑर्डर में कौन बैटिंग करने उतरेगा ? विराट की बोलिंग सेना में गेंदबाजी के आक्रमण की नीति कैसी होगी ? ये सारी बातें रविवार को ही घोषित होंगी या देखी जाएगी। लेकिन, सूत्र बताते हैं कि बड़ी सोच-समझ कर प्लेइंग इलेवन बनाई जा रही है। 

    भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने राय दी है कि कप्तान विराट कोहली को पहले मुकाबले में 7+4 यानी, 7 बल्लेबाज और 4 गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना चाहिए। लेकिन, सूत्र बता रहे हैं कि विराट अपनी रणनीति के साथ उतरेंगे। वो 6 बल्लेबाज और 5 गेंदबाजों की प्लेइंग इलेवन के साथ थाल ठोकने उतरेंगे। 

    सेंचुरियन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का खेलना मुश्किल है। क्योंकि, हाल ही में समाप्त हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के दौरा। उन्हें चोट लगी थी। उस चोट से पूरी तरह शायद अभी वो ubar नहीं पाए हैं। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को मौका दिया जा सकता है। पहले मैच में टीम इंडिया को संभावित प्लेइंग इलेवन जानिए –

    भारत की प्लेइंग इलेवन

    विराट कोहली (Virat Kohli Captain), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।