ind vs sa odi series even-after-the-team-loss-sanju-samson-wins-the-heart-fans-and-veterans-praises-the-unbeaten-86-runs-innings

    Loading

    नयी दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa ODI Series) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला गया। यह मैच साउथ अफ्रीका ने जीतकर इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत ने यह मैच हार गया लेकिन, भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) ने लोगों का दिल जीत लिया। 

    साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 250 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन (Sanju Samson) ने शानदार पारी खेली। भारत को जीत हो हासिल नहीं हुई। लेकिन,संजू ने अपनी बेहतरीन पारी से लोगों का दिल जीत लिया। 

    संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 63 गेंदों पर 9 चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 86 रन बनाए। वहीं, श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने भी 31 गेंदों पर पांच चौकों के साथ 33 रन बनाए। संजू सैमसन की पारी को देखकर फैंस के साथ क्रिकेट के कई दिग्गज भी उनकी तारीफ कर रहे है। 

    बता दें कि, बारिश के कारण मैच शुरू होने में देरी हुई और इसे 40-40 ओवर का कर दिया गया। वहीं, भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।