गेंदबाज ‘रोहित शर्मा’ का रिकॉर्ड इन दो अनुभवी बॉलर से है बेहतर, साउथ अफ्रीका में है शर्मनाक आकड़ें

    Loading

    नई दिल्ली: आज के समय में भारत के सीमित ओवर के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। उनकी बल्लेबाजी के सामने दमदार गेंदबाज भी पस्त नज़र आते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं रोहित एक शानदार गेंदबाज (Baller Rohit Sharma) भी हैं? जी हां, अपने करियर के शुरुआत में वह एक स्पिनर के तौर पर क्रिकेट खेला करता थे। हालांकि, उस समय भी उनकी बल्लेबाजी के चर्चे हुआ करते थे। रोहित खुद भी गेंदबाजी को ज़्यादा पसंद किया करते थे। अब आप सोच रहे होंगे कि भला रोहित की गेंदबाजी की बात क्यों की जा रही है? 

    गेंदबाजी में इनसे बेहतर हैं रोहित शर्मा 

    दरअसल, रोहित शर्मा की गेंदबाजी की साउथ अफ्रीका के मैदान पर शानदार रिकॉर्ड है। जहां फ़िलहाल भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ रहा है। साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी ख़राब रहा है। जहां पहले टीम ने टेस्ट सीरीज गंवाई, वहीं अब टीम इंडिया ने वनडे सीरीज को भी खो दिया है। रोहित शर्मा का रिकॉर्ड उन गेंदबाजों से अच्छा है, जो भारत के फुल टाइम गेंदबाज हैं। हम बात कर रहे हैं भुवनेश्वर कुमार और आर। अश्विन की। जी हां, यह दोनों गेंदबाज भारत के लिए सबसे अच्छे गेंदबाज माने जाते हैं, लेकिन इस दौरे में यह दोनों फ्लॉप रहे। 

    ऐसा है रिकॉर्ड 

    बता दें कि, रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर कुल 14 ओवर किए हैं। जहां वो 3 विकेट लेने में सफल रहे हैं। जबकि महान स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अभी तक सिर्फ 2-2 विकेट ही ले पाए हैं। मौजूदा सीरीज में इन दोनों गेंदबाजों के आंकड़े बेहद खराब है। वनडे की शुरुआती दोनों मैचों में भुवनेश्वर कुमार को एक भी विकेट नहीं मिले, जबकि अश्विन दो मैचों में अपने खाते में केवल एक विकेट ही निकाल पाए हैं।

    सीरीज गंवा चुकी है भारत 

    तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत दो मैच गंवा कर सीरीज हार चुकी है। इस सीरीज के दोनों मैचों में आर अश्विन ने 20 ओवर में 121 रन देकर एक विकेट चटकाया। जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 18 ओवरों में 131 रन खर्च किए और एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए हैं। वहीं गेंदबाजों को सीरीज हारने का प्रमुख वजह माना जा रहा है। क्योंकि भारत को अनुभवी गेंदबाजों से ऐसी उम्मीद नहीं थी। इसके अलावा आखिरी और तीसरे मैच में भारत एक अलग रणनीति के साथ मैदान पर सकती है, ताकि अपनी साख बचा पाए और क्लीन स्वीप से बच सके। आखिरी मैच 23 जनवरी को खेला जाना है।