ind vs sa t20 series paras-mhambrey-interviews-arshdeep-singh-he-reveals-that-nca-visit-helps-him-to-get-better

    Loading

    नयी दिल्ली: बुधवार को भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 1st T20 Match) के बीच पहला टी20 मैच खेला गया। भारत ने यह मैच जीतकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने कमाल कर दिखाया है। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अर्शदीप सिंह को काफी ट्रोल किया गया था। वहीं, अब उन्होंने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से सबका मुंह बंद कर दिया है। अर्शदीप ने साउथ अफ्रीका के 3 विकेट लिए। मैच के बाद अर्शदीप ने एक बात का खुलासा किया है। 

    एशिया कप के बाद अर्शदीप (Arshdeep Singh) बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी गए हुए थे। यहां उन्होंने अछि ट्रेनिंग की। इस दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ने उन्हें काफी मदद की। तिरुवनंतपुरम में साउथ अफ्रीका को हराने के बाद अर्शदीप ने पारस महाम्ब्रे (Paras Mhambrey) से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि, एनसीए में कुछ समय बिताने से उनको अच्छा करने में मदद मिली है।

    अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने पारस महाम्ब्रे को बताया, “एनसीए से बात हुई थी और आपसे भी बात हुई थी कि कुछ दिन का ब्रेक रिफ्रेशिंग हो जाएगा। आपका ही प्लान था मेरे हिसाब वो। इससे स्ट्रेंथ और फिटनेस पर काम कर पाऊंगा। इससे काफी हेल्प मिला है और फ्रेश फील कर रहा हूं।”

    उन्होंने आगे कहा, “मैं कोई खास तैयारी नहीं करता हूं। मैं बॉलिंग कोच के पास जाता हूं और उनसे पूछता हूं कि यहां क्या हो सकता है। इसलिए, मैं आपके पास गया था। आपने बताया था कि शुरुआत में नमी का फायदा मिल सकता है और स्विंग भी मिल सकती है। हम अच्छा टॉस जीते। टॉस से काफी फायदा हुआ। मैं शुरुआत से ही गेंद आगे रखने की कोशिश कर रहा था।”

    उन्होंने मैच में इनस्विंग और आउटस्विंग को लेकर कहा, “हाल में, मैं जितने मैच खेल रहा था तो उतना स्विंग नहीं मिल रहा था। इसलिए मैं उम्मीद नहीं कर रहा था कि गेंद इतनी आउट स्विंग या इन स्विंग होगी। शुरुआत में ही 3 ओवर करना, टीम की जरूरत थी तो मैं उस पर खतरा उतरा।” पर्सनल अचीवमेंट को लेकर अर्शदीप बोले, “मेरे दिमाग में पर्सनल कुछ भी नहीं है, जो टीम कहेगी, वो मैं करने को तैयार हूं।”