ind-vs-sa-t20 series south-africa-allrounder-aiden-markram-ruled-out-of--the-t20i-series-quinton-de-kock-is-in-recovery

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20 Series) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज साउथ अफ्रीका 2-1 से आगे चल रही है। वहीं, चौथे मैच से पहले साउथ अफ्रीका के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर एडेन मार्करम (Aiden Markram) इस सीरीज से बाहर हो गए है। 

    आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार फॉर्म में रहे मार्करम कोरोना पॉजिटिव होने के कारण पहले टीम मैच में खेल नहीं पाएं। इसके बाद वह सात दिनों के क्वॉरंटीन में थे। लेकिन, अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बताया कि, वह पूरी तरह सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

    क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि,  ‘प्रोटियाज बल्लेबाज एडेन मार्करम भारत के खिलाफ बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद सात दिन क्वारंटीन में बिताए, लेकिन वह प्ले प्रोग्राम में अपनी वापसी को पूरा करने में असमर्थ हैं। वह टी20 सीरीज के बाकी बचे मैचों में भाग नहीं ले पाएंगे।’

    सीएसए  ने आगे विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की चोट पर भी अपडेट जारी किया। उन्होंने कहा कि, ‘विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने कलाई की चोट में काफी सुधार किया है। मेडिकल टीम उनकी प्रगति का आकलन करना जारी रखेंगे और नियत समय में चौथे मैच के लिए उनकी उपलब्धता पर निर्णय लेंगे।’

    बता दें कि, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब बाकी के दो मैच इसी हफ्ते के शुक्रवार और रविवार को राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाएंगे।