ind-vs-sl-arshdeep-singh-no-ball-hat-trick-2nd-t20-most-no-balls-record-in-t20i-history

    Loading

    पुणे: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka 2nd T20 Match) के बीच गुरुवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। यह मैच श्रीलंका ने जीतकर इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। गुरुवार को खेले गए मैच में भारतीय गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। नए साल में टीम में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के लिए कल का दिन कुछ खास अच्छा नहीं रहा।  

    श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपने पहले ही ओवर में हैट्रिक बनाकर रिकॉर्ड कायम कर दिया। लेकिन, यह हैट्रिक विकेट की नहीं बल्कि नो बॉल की थी। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ही ओवर में एक के बाद एक लगातार तीन बार नो बॉल डाले। जिसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा।

    पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट एससिएशन स्टे़डियम में भारत ने पहले गेंदबाजी की। भारत ने पहले ओवर में श्रीलंका को केवल 2 रन बनाने दिए। इसके बाद दूसरा ओवर अर्शदीप को दिया गया। इस ओवर में अर्शदीप ने लगातार टीम बार नो बॉल डालकर पूरा खेल खराब कर दिया। 

    ओवर की पहली पांच गेंदों में अर्शदीप (Arshdeep Singh) ने सिर्फ 5 रन दिए थे। लेकिन आखिरी गेंद डालने में उन्होंने नो बॉल डाल दी। इसके बाद उन्होंने यही गलती दो बार की। अर्शदीप ने लगातार 3 नोबॉल डाली, जिसका फायदा कुसल मेंडिस ने उठाया। दाएं हाथ के श्रीलंकाई ओपनर ने इस दौरान फ्रीहिट पर एक चौका और एक छक्का लगा दिया। 

    लगातार तीन बार गलती करने के बाद अर्शदीप (Arshdeep Singh) आखिरकार सही गेंद डाली। जिसे मेंडिस ने पुल किया और गेंद हवा में उछल गई। वहीं, ईशान किशन ने इसे कैच जरूर किया, लेकिन फ्री हिट होने के कारण विकेट नहीं मिल पाया। अर्शदीप के इस ओवर में श्रीलंका ने 19 रन बना लिए। हालांकि, ये कोई पहली बार नहीं था, जब अर्शदीप ने नोबॉल कराई हों। 

    इससे पहले एशिया कप में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ ही उन्होंने एक ओवर में 2 नोबॉल डाली थीं।  हैरानी वाली बात यह है कि, अर्शदीप ने सिर्फ 22 मैचों अभी तक 12 नोबॉल डाली हैं, जो एक विश्व रिकॉर्ड है।