ind-vs-sl-mohammad-kaif-support-rohit-sharma-said-wise-call-to-pick-shubman-gill-ahead-of-ishan-kishan

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka ODI Series) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला गया। यह मैच भारत ने जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पहले मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) की जगह शुभमन गिल (Shubman Gill) को टीम में शामिल किया गया था। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ शुभमन गिल ने ओपनिंग की थी। हालांकि, कप्तान के इस फैसले ने सभी को चौंका दिया था। क्योंकि हाल ही में हुए टी20 सीरीज में गिल अच्छे फॉर्म में नहीं थे।

    वहीं, ईशान (Ishan Kishan) ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने पिछले वनडे में दोहरा शतक जड़ा था।  एक तरफ लोग रोहित शर्मा के इस फैसले से नाखुश थे। वहीं, दूसरी तरफ पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने रोहित शर्मा के गिल को प्लेइंग-XI में शामिल करने के फैसले का समर्थन किया है।

    मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने दूसरे वनडे मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत की। उन्होंने कहा, “यह सही फैसला था। वह बेहतर खिलाड़ी को खिला रहे हैं। ऐसा नहीं है की वह लेफ्ट राइट कॉम्बिनेशन देख रहे है। शिखर धवन खेलते थे तब वह ओपनिंग करते थे। क्योंकि वह एक अच्छे खिलाड़ी थे और उनका रिकॉर्ड बेहतरीन था। बाएं हाथ के बैटर होने के कारण उनसे ओपनिंग कराई जाती थी।”

    कैफ (Mohammad Kaif) ने आगे कहा, “उन्होंने शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को खिलाया। गिल की तारीफ करनी होगी क्योंकि उन्हें पता है कि वह कैसे माहौल में खेल रहे हैं। उन्हें पता है कि शिखर धवन को बाहर रखा गया है और ईशान किशन दोहरा शतक जड़ने के बावजूद बेंच पर बैठे हैं। लेकिन उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से दिल जीत लिया।”

    मालूम हो कि, शुभमन गिल ने कप्तान रोहित शर्मा के फैसले को सही साबित किया। उन्होंने पहले वनडे मैच में ओपनिंग करते हुए 60 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके जड़े थे।