ind vs sl odi series kl-rahul-holds-record-of-highest-odi-average-for-india-at-middle-order

    Loading

    कोलकाता: गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka 2nd ODI Match) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.4 ओवर में महज 215 रन बना सकी। वहीं, भारत ने यह लक्ष्य 43.2 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

    भारतीय टीम की इस जीत में उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अहम भूमिका निभाई है। राहुल ने मुश्किल समय में 103 गेंद में 64 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस दौरान राहुल ने 6 चौके जड़े और 62.13 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।  इस पारी के दम पर राहुल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। राहुल (KL Rahul) अपनी नाबाद पारी के दम पर वनडे क्रिकेट में मध्यक्रम में सबसे अधिक औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। राहुल (KL Rahul) ने इस मामले में विराट कोहली और एमएस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया।

    केएल राहुल (KL Rahul) का वनडे क्रिकेट में मध्यक्रम में बल्लेबाजी का औसत 51.23 का हो गया है। वहीं, विराट कोहली का वनडे में मध्यक्रम में बल्लेबाजी औसत 50.12 का और महेंद्र सिंह धोनी का 48.74 का है। राहुल ने अपने वनडे करियर में अब तक कुल 50 मैच की 48 पारियों में 45.43 के औसत से 1863 रन बनाए हैं। जिसमें 5 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं। 

    गुरुवार को मैच खत्म होने के बाद राहुल (KL Rahul) ने कहा, ‘पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने से मुझे अपने खेल को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिली। पांचवें नंबर पर आपको क्रीज पर उतरते ही स्पिन गेंदबाजी का सामना करना पड़ता है। मैं बल्ले पर गेंद का आना पसंद करता हूं लेकिन रोहित स्पष्ट था कि वह चाहता है कि मैं पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करूं इसलिए मैं ऐसा करने का प्रयास कर रहा हूं।’