ind-vs-sl-ravindra-jadeja-break-the-record-of-kapil-dev-most-runs-in-an-innings-by-no-7-batting-posstion-by-indians-batsman

जडेजा ने कपिल देव (Kapil Dev) का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास रच दिया है।

    Loading

    मोहाली, भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka 1st Test Match) के बीच पहले टेस्ट मैच में भारतीय ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार बल्लेबाज की है। रविंद्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक ठोका।आज के मैच में जडेजा ने कपिल देव (Kapil Dev) का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास रच दिया है। 

    रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्ट में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए एक पारी में सबसे अधिक रनों की पारी खेलने वाले भारतीय बललेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड कपिल देव के नाम पर था। कपिल देव ने साल 1986 में कानपुर टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए थे। 

    श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कपिल देव के अलावा एडम गिलक्रिस्ट और इयान हिली को भी पछाड़ दिया है। इयान हिली ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बनाए थे। वहीं, गिलक्रिस्ट ने 162 रन की पारी खेली थी। आज की पारी के साथ रविंद्र जडेजा डेरेक विलियम रान्डेल, दिनेश रामदीन बल्लेबाजों से भी आगे निकल गए हैं।विलियम रान्डेल ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए थे। वहीं, रामदिन ने 166 रन नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए बनाए हैं।

    मालूम हो कि, टेस्ट मैच में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हर सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड है। ब्रैडमैन ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 270 रन बनाए थे।