ind-vs-sl-t20-match ishan-kishan-take-good-catch-of-charith-asalanka-on-bowling-of-umran-malik

    Loading

    मुंबई: भारत ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka T20 Match) को पहले टी20 मैच में हराकर तीन मुकाबलों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा रन नहीं बनाए। लेकिन, इस युवा टीम ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को भी लक्ष्य हासिल नहीं करने दिया। शानदार गेंदबाजी के साथ बेहतरीन फील्डिंग करते हुए भारत ने यह मैच महज 2 रन से जीत लिया। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने शानदार कैच लपक कर सबको हैरान कर दिया। 

    दरअसल, श्रीलंका (Sri Lanka)  की पारी का 8वां ओवर उमरान मलिक कर रहे थे। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज चरित असलंका  बड़ा स्ट्रोक लगाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन, गेंद सही से बल्ले पर नहीं आई और गेंद फाइन की तरफ से चली गई। फाइन के पास अक्षर पटेल खड़े थे। लेकिन, विकेटकीपर ईशान किशन ने शानदार ड्राइव लगाते हुए बेहतरीन कैच लपका। बड़ी फुर्ती से कैच लपकने की वजह से अब हर कोई ईशान किशन की तारीफ कर रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने ट्वीट करते हुए ईशान किशन की तरफ की। उन्होंने कहा कि, ‘हाल के दिनों में किसी विकेटकीपर का लिया गया सबसे बेहतरीन कैच।’

    फील्डिंग के अलावा ईशान किशन ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज किया था। लेकिन, गिल 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद  सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन भी जल्दी पवेलियन लौट गए। ऐसी मुश्किल परिस्थिति में ईशान ने कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर एक अच्छा स्कोर बनाया। उन्होंने 37 रनों की पारी खेली, जिसमें 2 लंबे छक्के शामिल थे।