Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। जिसका चौथा मुकाबला शनिवार को फ्लोरिडा में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का (IND vs WI 4th T20) फैसला लिया। जहां, बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भारत को शानदार शुरुआत दी और बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का पसंदीदा हेलीकॉप्टर शॉट (Helicopter Shot) भी जड़ा। 

    सूर्यकुमार यादव ने धोनी का ट्रेडमार्क ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ खेलकर शानदार छक्का जड़ा। पहली पारी में तीसरे ओवर विंडीज के बॉलर ओबेड मैकॉय फेंक रहे थे। उन्होंने तीसरी गेंद को ऑफ साइड की चौथी स्टंप लाइन पर फेंकी। उस समय सूर्यकुमार यादव स्ट्राइक पर थे और सूर्यकुमार ने शानदार हेलीकॉप्टर शॉट लगाकर गेंद को बाउंड्री लाइन के पार भेज दिया। यह छक्का 80 मीटर का रहा। जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

    इस मुकाबले में भारत ने 50 रन का आंकड़ा महज़ 4।3 ओवर में छू लिया था। हालांकि, अगली ही गेंद पर रोहित शर्मा आउट हो गए। उन्होंने 16 गेंदों में 33 रन बनाए। जबकि दूसरी तरफ सूर्या ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने 14 गेंदों में 24 रन बनाए। भारतीय ओपनर 6 ओवर के पावर प्ले के भीतर पवेलियन लौट गए। 

    वहीं, तीसरे विकेट के लिए दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत के बीच 47 रन की दमदार साझेदारी हुई। इस दौरान हुड्डा ने 19 गेंदों में 21 रन बनाए। जबकि बाद में ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने इस मुकाबले के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। पंत ने 31 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हो गए थे और सैमसन 23 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे।