Rohit Sharma Will Break Shahid Afridi’s Pride, Will Become The Second Batsman To Achieve This Feat
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI 4th T20) के बीच इस समय पांच की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के चौथे मुकाबले ने शानदार जीत दर्ज कर ली है। भारत ने इस मुकाबले में विंडीज को 59 रनों से हराकर सीरीज में 3-1 से अजय बढ़त हासिल कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच पांचवां और आखिरी मुकाबला फ्लोरिडा के लॉडरहिल में स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में आज यानी 7 अगस्त (रविवार) को खेला जाएगा। 

    सीरीज के चौथे टी20 मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से शानदार पारी की उम्मीद थी। हालांकि, वह अच्छी शुरुआत को 50 या उससे ज्यादा रनों में तब्दील नहीं कर पाए। रोहित शर्मा ने 16 गेंदों पर 33 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। अपनी पारी में रोहित ने दो चौके और तीन छक्के जड़े थे। हालांकि, रोहित ने अपनी इस छोटी पारी के दौरान दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

    रोहित शर्मा अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए है। इस मामले में उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित शर्मा के नाम अब इस इनिंग के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में 409 मैचों में कुल 477 छक्के हो गए हैं। जबकि शाहिद अफरीदी के नाम पर 524 मैच में 476 छक्के दर्ज हैं। हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम पर है। उन्होंने अब तक 483 मैच खेलकर कुल 553 छक्के लगाए हैं। 

    वहीं, रोहित शर्मा ने अपनी 36 रनों की पारी खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 हजार रन भी पूरे कर लिए। गौरतलब है कि रोहित से पहले भारत के लिए छह खिलाड़ी ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 हजार या उससे ज्यादा रन बना पाए हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, एमएस धोनी और विराट कोहली के नाम शुमार है।