ind vs west indies Happy with my performance, keeping things simple helped Arshdeep singh
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और वेस्ट इंडीज (IND vs WI T20I Series, 2022) के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज बीते रविवार, 7 अगस्त को समाप्त हो गई। इस सीरीज में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया और 4-1 से सीरीज जीत ली। टीम इंडिया की तरफ से बी ह्यारीन गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ (Player of The Series IND vs WI T20I Series, 2022 Arshdeep Singh) को चुना गया। और, इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का टॉप-2 में नाम आता है।

    वेस्ट इंडीज बनाम भारत T20I सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

     इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन स्कोर करने वाले बल्लेबाज़ रहे वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और उनके बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant)। सूर्यकुमार यादव ने इस सीरीज में कुल खेले 4 मैचों की पारियों में कुल मिलाकर 135 रन बनाए। जबकि ऋषभ पंत भी इतने ही मैचों में 115 रन बनाए।

     

    गौरतलब है कि इस सीरीज का 5वां और अंतिम मैच बीते रविवार, 7 अगस्त को खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 188 रन बनाए और वेस्ट इंडीज को जीत के लिए 189 रनों का टारगेट दिया। टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी  वेस्ट इंडीज की शुरुआत खराब रही और भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी और 88 रनों से मैच हार गई।

    Arshdeep Singh बने ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’

    टीम इंडिया के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह को इस सीरीज में बेहतरीन गेंदबाज़ी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस मौके पर अर्शदीप ने कहा, “बहुत खुशी मिली। जैसा कि राहुल (द्रविड़) सर कहते हैं, हम एक एक्शन वाली टीम हैं। हम केवल अपनी प्रक्रिया को बढ़िया करना चाहते हैं। हम रिजल्ट को लेकर ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। और, यही बातें मेरी बोलिंग को मेरी मदद कर रही है।”