File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज (West Indies vs India ODI Series 2022) का दूसरा मैच अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम’ में खेला जाएगा। यह मैच निर्णायक होगा, जिसमें भारत सीरीज जीतने को लेकर जान झोंक देगा, तो वहीं दूसरी तरफ वेस्ट इंडीज़ की टीम इस मैच में मजबूती से वापसी करने के लिए टूट पड़ेगी।

    उसका इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज को पहले 1-1 की बराबरी पर लाना होगा और आखिरी मुकाबले में झंडा गाड़ने की सौगंध खाकर मैदान में उतरना चाहेगी। गौरतलब है कि इस सीरीज के पहले मैच में कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard Captain West Indies) की टीम को रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) एंड कंपनी के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में माना जा रहा है कि दूसरे मैच के लिए वेस्ट इंडीज़ की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव जरूर करेगी।

    चरमरा गया था टॉप ऑर्डर

    पहले मैच में भारत के हाथों मिली हार के बाद वेस्ट इंडीज़ के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard Captain West Indies) दूसरे मुकाबले में रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) और हेडन वॉल्श जूनियर (Hayden Walsh Junior) को प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं। गौर्ताब है कि बीते रविवार, 6 फरवरी को खेले गए सीरीज के पहले मैच में वेस्ट इंडीज टीम के टॉप ऑर्डर को भारतीय टीम के स्पिन बोलर्स ने अपनी धोखेबाज बलखाती गेंदों से ताश के पत्तों की तरह ढेर कर दिया था। युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने 4, वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने 3 विकेट चटकाए। वहीं फ़ास्ट बोलर में मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasiddha Krishna) ने वेस्ट इंडीज़ के  बल्लेबाजों की रन गति पर अंकुश लगाए रखा।

    रोमारियो शेफर्ड को लिया जा सकता है अगले मैच में

    दूसरे मुकाबले में केमार रोच (Keemar Roach) की जगह रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) और निकोलस पूरन,(Nicholas Pooran) के स्थान पर हेडन वॉल्श जूनियर (Hayden Walsh Junior) को मौका दिया जा सकता है। हेडेन वाल्श जूनियर का T20 Cricket में प्रदर्शन शानदार रहा है। ऐसे में अगर उन्हें शामिल किया जाता है, तो वेस्ट इंडीज़ की टीम की बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी। पहले मैच में कम स्कोर बनाने वाली वेस्ट इंडीज़ की टीम दूसरे मैच में बड़ा स्कोर करना चाहेगी, या भारत को कम स्कोर पर कसना चाहेगी। वहीं रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) के प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने से तेज गेंदबाजी क्रम को बढ़िया ताक़त मिलेगी।

    WI vs IND 2nd ODI, 2022 के लिए वेस्ट इंडीज की संभावित PLAYING-XI

    ब्रैंडन किंग, शाई होप (Wicket-keeper), डैरेन ब्रावो (Darren Bravo), शमरह ब्रूक्स, हेडन वॉल्श (Hayden Walsh Junior) जूनियर, कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard), जेसन होल्डर, फैबियन एलन, अल्जारी जोसेफ, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd)। 

    आपको याद दिला दें कि सीरीज के पी मैच में बीते रविवार को वेस्ट इंडीज़ के गेंदबाज केमार रोच (Keemar Roach) पहले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। ऐसे में दूसरे मैच में उन्हें बेंच पर आराम करना पड़ सकता है। आपको याद दिला दें कि रोच ने पहले मैच में 5 ओवर में 41 रन लुटाए थे और उनके हिस्से एक भी विकेट नहीं आया था।

    रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) को दूसरे मैच में उनके इंटरनेशनल करियर का 11वां वनडे कैप मिलने की पूरी संभावना है। यकीनन, वेस्ट इंडीज के कप्तान अपनी टीम के बोलिंग अटैक को मजबूत करना चाहेंगे।

    पहले मैच में वेस्ट इंडीज़ के बल्लेबाज पूरी तरह फुस्स हो गए थे। ऐसे में हेडन वॉल्श जूनियर (Hayden Walsh Junior) को अगले मैच के प्लेइंग इलेवन में शामिल कर बैटिंग ऑर्डर को मजबूत करने का प्रयोग कर सकते हैं।