दीप्ति शर्मा का अर्धशतक, भारत के डिनर तक सात विकेट पर 359 रन

    गोल्ड कोस्ट: दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) के अर्धशतक से भारतीय टीम ने शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलिया (IND W vs AUS W) के खिलाफ बारिश से प्रभावित दिन-रात्रि महिला टेस्ट (Women’s Test Cricket) के तीसरे दिन डिनर तक सात विकेट पर 359 रन बना लिये। भारत ने कैरारा ओवल में पांच विकेट पर 276 रन के स्कोर से खेलना शुरू किया। 

    दूसरे दिन बारिश और बिजली गरजने से खेल जल्दी खत्म हो गया था जिससे तीसरे दिन का पहला सत्र लंबा रहा जिसमें भारत ने 83 रन बनाकर तानिया भाटिया और पूजा वस्त्राकर के विकेट गंवाये। तानिया ने 75 गेंद में 22 रन बनाये जबकि वस्त्राकर केवल 13 रन ही बना सकीं। डिनर ब्रेक तक दीप्ति शर्मा 58 रन बनाकर खेल रही थीं। तानिया के आउट होने से दीप्ति और उनके बीच छठे विकेट के लिये 45 रन की साझेदारी का अंत हुआ। 

    भारतीय टीम ने तेजी से रन जुटाने के बजाय धीमी गति से रन बनाये जिससे ऐसा लग रहा है कि दोनों टीमें नतीजे के बजाय ड्रा से संतुष्ट रहना चाहेंगी क्योंकि खराब मौसम के कारण मैच का काफी खेल खराब हो गया। तानिया और दीप्ति ने इस 45 रन की साझेदारी के लिये 28 से ज्यादा ओवर तक बल्लेबाजी की। स्टेला कैंपबेल ने तानिया का विकेट झटका जो उनका पहला टेस्ट विकेट भी है। 

    यह कैच विकेट के पीछे एलिसा हीली ने लपका। भारतीय टीम ने हालांकि ज्यादा विकेट नहीं गंवाये लेकिन बल्लेबाजों ने सपाट दिख रही पिच पर लूज गेंदों का फायदा नहीं उठाया। दीप्ति ने 12 रन से दिन की शुरुआत की थी, उन्होंने 148 गेंद में पांच चौकों की मदद से अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। एलिस पैरी ने टीम को एक और झटका पूजा वस्त्राकर के रूप में दिया जो गली में बेथ मूनी को कैच देकर आउट हुईं। यह पैरी का 300वां अंतरराष्ट्रीय विकेट था। दीप्ति ने भी साथ ही टेस्ट में अपने पिछले 54 रन के सर्वश्रेष्ठ स्कोर को पार कर लिया। (एजेंसी)