तीसरे ODI में भारत ने मचाया धमाल, ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया

    मैकॉय (ऑस्ट्रेलिया): भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND W vs AUS W) के बीच आज तीसरा ODI मैच खेला जा रहा था। जहां भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन कर इस मैच पर अपना कब्जा कर लिया है। इस मैच में भारत 2 विकेट (India W won by 2 wicket) से जीतने में कामयाब रहा। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है।

    पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम की बेथ मूनी (52) और एशले गार्डनर (67) के अर्धशतकों की मदद से नौ विकेट खोकर 264 रन बनाए थे। जिसके जवाबी पारी में भारत ने इस मैच को 2 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस मैच में यात्सिका भाटिया ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक और शैफाली वर्मा ने भी अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक जड़कर टीम को जीत के करीब ले गईं।  इनके बीच दूसरे विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी हुई।

    भारतीय महिला टीम की रनों के हिसाब से लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने अक्टूबर 2019 में साउथ अफ्रीका में 248 रनों का टारगेट को हासिल किया था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी टीम की यह दूसरी सबसे बड़ी सफल रन चेज रही है। इंडिया से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़े लक्ष्य को चेज करने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम है, जो 276 रनों का लक्ष्य था।