cricket
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/अहमदाबाद. आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का चौथा और आखिरी टेस्ट अब से कुछ देर मेंदुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में शुरू होने वाला है।

आज इस मुकाबले का टॉस दोनों देशों के प्रधानमंत्री की मौजूदगी में होने को है। ऐसे में अब से कुछ ही देर में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं। ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी एल्बनीज पहुंच चुके हैं। दोनों ही देशों के प्रधानमंत्री अब से कुक देर में 8:30 बजे अहमदाबाद स्थित स्टेडियम पहुंच जाएंगे।

वहीं आज इस मुकाबले में टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाजों कोहली, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा। विराट कोहली ने सीरीज में अभी तक 111 जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 98 रन बनाए हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 207 रन निकले हैं। अगर भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो शुरुआती सेशन काफी अहम होगा। देखें तो इंदौर टेस्ट मैच में भारत पहले ही सेशन में लड़खड़ा गया था और फिर मैच में उसकी वापसी मुश्किल हो गई थी।

जानकारी हो कि अहमदाबाद का क्रिकेट स्टेडियम दुनिया में सबसे ज्यादा दर्शक क्षमता वाला स्टेडियम है। इसमें 1।32 लाख दर्शक बैठ सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस मैच के दौरान एक दिन में दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन सकता है। फिलहाल इसका मौजूदा वर्ल्ड रिकॉर्ड मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (ऑस्ट्रेलिया) के नाम है। वहां 2014 में एशेज सीरीज के मैच के दौरान एक दिन में 91,112 दर्शक आए थे।

आज की संभावित प्लेइंग-11

आज भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमेश यादव। 

आज ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11: स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन।