भारत को लगा तगड़ा झटका, ये आलराउंडर नहीं करेगा गेंदबाजी, बल्लेबाज के रूप में होगा टीम का हिस्सा

    नई दिल्ली: आईपीएल खत्म (IPL 2021) होते ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) शुरू हो जाएगा। यह टूर्नामेंट UAE और ओमान (Oman) में 17 अक्टूबर से शुरू होगा। वहीं टीम इंडिया (Indian Cricket Team) का अभियान 24 अक्टूबर से शुरू होगा। इंडिया का पहला मैच 24 अक्टूबर को है। यह मुकाबला भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेला जाएगा। ऐसे में इस टूर्नामेंट (ICC Tournament) के शुरू होने से पहले ही भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। यह खबर टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (All-rounder Hardik Pandya) को लेकर है। 

    नहीं करेंगे गेंदबाजी 

    यह बात तो सभी जानते हैं की हार्दिक पांड्या का हाल की में सर्जरी हुई है। जिसकी वजह से वह अच्छे से बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। वहीं गेंदबाजी का कहें तो न जाने कितने महीने हो गए हैं हार्दिक के फैंस ने उन्हें गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा है। ऐसे में इनसाइड स्पोर्ट में छपी एक खबर के मुताबिक, BCCI के शीर्ष अधिकारियों में से एक ने इसकी पुष्टि की है कि हार्दिक वर्ल्ड कप में एक बल्लेबाज के रूप में टीम का हिस्सा होंगे। इस टूर्नामेंट में भी वह गेंदबाजी करते हुए नजर नहीं आएंगे। अगर वह आगे चलकर फिट होते हैं तो वह इस टूर्नामेंट में गेंदबाजी करते भी नज़र आ सकते हैं। 

    हार्दिक का फॉर्म 

    टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का फॉर्म फिलहाल कुछ दिनों से बिलकुल भी अच्छा नहीं चल रहा है। यह पिछले कुछ समय से ख़राब दौर से गुजर रहे हैं। हार्दिक का न तो बल्ला चल पा रहा है और न ही वह गेंदबाजी कर पा रहे हैं। इस आईपीएल में सीजन में भी वह ज़्यादा कुछ नहीं कर पाए। IPL के इस सीजन के 12 मैचों में हार्दिक ने 14।11 के मामूली औसत से सिर्फ 112 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की है।

    स्टैंड-बाय में अक्षर पटेल 

    बता दें कि, अक्षर पटेल की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। ऐसे में BCCI अधिकारी ने ये भी कहा कि, अक्षर पटेल ‘स्टैंड-बाय’ के तौर पर टीम का हिस्सा बने रहेंगे। अगर रवींद्र जडेजा चोटिल हो जाते हैं तो वह फिर से मुख्य टीम में शामिल हो जाएंगे। जब तक जडेजा खेलते हैं तो अक्षर की जरूरत नहीं होगी।