india-need-to-remember-they-dominated-first-two-sessions-in-adelaide-gautam-gambhir
File Photo

पहले दो दिन मैच पर उसकी पकड़ थी ।

नयी दिल्ली. भारत (India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि एडीलेड में शर्मनाक हार से भारतीय (India) टीम दुखी होगी लेकिन उसे यह नहीं भूलना चाहिये कि पहले टेस्ट (1st Test Match) के पहले दो सत्र में उसका दबदबा था । भारत ने एडीलेड टेस्ट में पहली पारी में 53 रन की बढत बनाई थी लेकिन आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में उसे उसके न्यूनतम टेस्ट स्कोर 36 रन पर आउट करके आठ विकेट से जीत दर्ज की ।

गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा ,‘‘ भारतीय टीम को याद रखना चाहिये कि पहले दो दिन उसका दबदबा था । पहले दो दिन मैच पर उसकी पकड़ थी ।” उन्होंने कहा ,‘‘ एक सत्र को लेकर वे दुखी होंगे लेकिन उन्हें याद रखना होगा कि अभी तीन टेस्ट मैच खेले जाने हैं और उनके पास उनका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली नहीं है।”

उन्होंने कहा ,‘‘ अजिंक्य रहाणे पर काफी दारोमदार रहेगा । मोहम्मद शमी भी टीम में नहीं है और देखना होगा कि टीम संयोजन कैसा रहता है।” इससे पहले गंभीर ने कहा था कि भारत को पांच गेंदबाजों को लेकर उतरना चाहिये और रहाणे को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिये। उन्होंने अंतिम एकादश में केएल राहुल, ऋषभ पंत और शुभमन गिल को शामिल करने की भी पैरवी की थी । (एजेंसी)