IPL 2022

    Loading

    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दुनिया भर में दीवाने है। इसे दुनिया का सबसे बड़ा टी20 टूर्नामेंट (T20 Tournament) भी कहा जाता है। चाहे युवा हो या वरिष्ठ खिलाड़ी, हर कोई आईपीएल में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाता है। आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व पेसर पॉल न्यूमैन (Paul Newman) ने आईपीएल पर सवाल खड़े किए है। उन्होंने कहा कि, भारत ने टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से पहले आईपीएल को रखकर गलत उदाहरण पेश किया है।

    एक तरफ जहां कुछ लोग आईपीएल (IPL) के फैन है। तो वहीं, कुछ लोग इस टूर्नामेंट की आलोचना भी करते है। अब इस लिस्ट में पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर पॉल न्यूमैन भी नाम शामिल हो गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से खेले जाने वाले 5वें टेस्ट मैच को लेकर न्यूमैन ने आईपीएल पर निशाना साधा है। 

    पॉल न्यूमैन (Paul Newman) ने कहा कि,  भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट मैचों से ऊपर आईपीएल को प्राथमिकता दी है। न्यूमैन ने द डेली मेल यूके के लिए अपने कॉलम में लिखा, ‘पिछली गर्मियों में ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होने वाली टेस्ट सीरीज को पूरा करने के लिए भारत के खिलाड़ी प्रतिबद्ध नहीं थे। याद दिलाता है कि कैसे उन्होंने मैच की सुबह अंतिम टेस्ट से पहले निराश किया। जब कोविड-19 को इस मैच के रद्द होने का कारण बताया लेकिन इसे भारत कभी नहीं खेलना चाहता था। तब उसे छोड़ दिया गया जब उन्होंने आईपीएल को टेस्ट क्रिकेट से पहले रखा और एक खतरनाक मिसाल कायम की।’

    पॉल न्यूमैन (Paul Newman) के अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने 11 सितंबर को ट्वीट करते इस पर अपनी राय व्यक्त की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘आईपीएल टीमें चार्टर्ड प्लेन… यूएई में 6 दिनों की क्वारंटीन की जरूरत है। टूर्नामेंट शुरू होने तक 7 दिन। मुझे मत बताओ कि टेस्ट किसी और कारण से रद्द कर दिया गया था लेकिन आईपीएल।’

    बता दें कि भारत और इंग्लैंड का तब का बचा हुआ टेस्ट मैच 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा। इस टेस्ट को साल 2021 में कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया था। इस सीरीज में इंडिया 2-1 से आगे है।