rohit-sharma
File Photo

    Loading

    मुंबई: भारत का दक्षिण अफ्रीका (South Africa Tour Of India) दौरा जल्द शुरू होने वाला है, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma Injured) चोटिल हो गए हैं। दरअसल, मुंबई (Mumbai) में ट्रेनिंग के दौरान रोहित शर्मा को हाथ पर थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट की गेंद लग गई। हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक ऐसी कोई भी जानकारी शेयर नहीं की है और न ही इस मामले पर कोई भी आधिकारिक बयान दिया है। 

    रोहित शर्मा की चोट की खबर ने भारतीय क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले रोहित शर्मा को चोट आना टीम के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकती है। ऐसे में अगर उनकी चोट गंभीर हुई तो वह टीम से बाहर भी हो सकते हैं।  बता दें कि भारतीय टीम 15 या 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना होगी और टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से होगी। ऐसे में रोहित के हाथ में चोट लगना टीम के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

    साउथ अफ्रीका दौरे पर पहला टेस्ट खेलने में अभी 2 हफ्ते बचे हुए है। ऐसे में अगर रोहित शर्मा इन दो हफ़्तों में फिट हो जाते हैं तो टीम के लिए बहुत ख़ुशी की बात होगी। क्योंकि, इस समय वह जिस फॉर्म में है वह टीम के लिए बेहद ज़रूरी है। लेकिन, अगर वो चोटिल रहे तो फिर उस सूरत में सेंचुरियन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल भारतीय पारी की शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि रोहित शर्मा ये ही चाहेंगे कि वह जल्द ठीक हो जाए, क्योंकि टेस्ट के बाद होने वाले एकदिवसीय मैच में उन्हें ही कप्तानी करनी है।