india-vs-aus-4th-test-live-scorecard-ahmedabad-mother-of-pat-cummins-passed-away-australian-players-will-be-wearing-black-armbands-to-mark-the-respect

Loading

मुंबई : भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया से एक दुखद खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के नियमित टेस्ट कप्तान पैट कमिंस की मां (Pat Cummins Mother Died) का निधन हो गया है। वह पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थीं। कमिंस ने उनकी देखभाल के लिए पहले दो टेस्ट के बाद स्वदेश जाने का फैसला किया था। इसलिए वह इस मुश्किल घड़ी में अपने परिवार के साथ घर पर हैं।

हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, ‘कमिंस की मां मारिया कमिंस का कल रात निधन हो गया।ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से हम पैट, कमिंस परिवार और उनके दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम आज उनके सम्मान के में ब्लैक आर्मबैंड पहनकर खेलेगी’।

भारत के खिलाफ नागपुर और दिल्ली टेस्ट मैच में हार मिलने के बाद पैट कमिंस स्वदेश लौट गए थे। कमिंस की मां की तबियत ठीक नहीं थी। इसलिए कमिंस इंदौर टेस्ट मैच के लिए वापसी नहीं कर सके। कमिंस के चौथे टेस्ट के लिए लौटने की उम्मीद थी, लेकिन हालात बिगड़ने पर उन्होंने घर में रहने का फैसला किया। यही वजह है कि कमिंस की जगह स्टीव स्मिथ फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालते नजर आ रहे हैं।