india-vs-australia-umesh-yadav-ruled-out-of-test-series-due-to-injury-t-natarajan-shardul-thakur-included-sydney-test

तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा ।

नयी दिल्ली. आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीसरे टेस्ट (3rd Test Match) में भारतीय टीम प्रबंधन चोटिल उमेश यादव (Umesh Yadav) की जगह पर टी नटराजन (T Natarajan) की जगह शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को उतार सकता है । सूत्रों के अनुसार मांसपेशी की चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हुए उमेश चौथा टेस्ट भी नहीं खेल सकेंगे और रिहैबिलिटेशन के लिये घर लौटेंगे । तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा ।

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया ,‘‘ टी नटराजन के प्रदर्शन से सभी रोमांचित है लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिये कि उसने तमिलनाडु के लिये मात्र एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है । वहीं शार्दुल मुंबई के लिये लगातार घरेलू क्रिकेट खेलता आया है ।” सूत्र ने कहा ,‘‘ शार्दुल बदकिस्मत था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट से उसे चोट के कारण एक भी ओवर फेंके बिना बाहर होना पड़ा । वह अंतिम एकादश में उमेश की जगह ले सकता है ।”

मुख्य कोच रवि शास्त्री, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरूण सिडनी पहुंचने के बाद इस पर फैसला लेंगे । शार्दुल ने अभी तक 62 प्रथम श्रेणी मैचों में 206 विकेट लिये हैं । उन्होंने छह अर्धशतक भी जमाये हैं । सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के लिये खेलते हुए भी वह अच्छे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं । उमेश बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम का अनुसरण करेंगे । (एजेंसी)