cricket

Loading

मेलबर्न. भारत (India) के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में शनिवार को आस्ट्रेलिया (Audstralia) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। आस्ट्रेलियाई टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि भारतीय टीम में चार बदलाव किये गए । रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में शामिल किया गया है जबकि शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज पहला टेस्ट खेलेंगे । विराट कोहली, रिधिमान साहा, पृथ्वी साव और मोहम्मद शमी की जगह इन्हें शामिल किया गया ।फिलहाल आस्ट्रेलिया के तीन विकेट 65 रन पर निकल गए हैं ।

आज सीनियर आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के दो विकेट की मदद से भारत ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन शुरूआती सत्र में आस्ट्रेलिया के तीन विकेट 65 रन पर निकाल दिये । कप्तान अजिंक्य रहाणे की कुशल कप्तानी से भारत ने टर्न और उछाल लेती पिच पर पहले सत्र में दबदबा बना लिया । जसप्रीत बुमराह ने पांचवें ओवर में जो बर्न्स को आउट किया जिनका खराब फार्म जारी रहा और वह खाता भी नहीं खोल सके । बुमराह की गेंद पर बल्ला अड़ाकर वह विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच दे बैठे ।

वहीं 11वें ओवर में आये अश्विन ने अपने दूसरे ओवर में मैथ्यू वेड को पवेलियन भेजा । वेड ने 39 गेंद में 30 रन बनाये लेकिन स्क्वेयर लेग पर ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में रविंद्र जडेजा को कैच थमा दिया । अपना पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल से टकराने के बावजूद जडेजा ने कैच लपक लिया । इसके एक ओवर बाद अश्विन ने स्टीव स्मिथ के रूप में बड़ा विकेट लिया । स्मिथ खाता भी नहीं खोल पाये और उन्होंने लेग गली में नये उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा को कैच थमाया । लंच के समय मार्नस लाबुशेन 28 और ट्रेविस हेड चार रन बनाकर खेल रहे थे । अश्विन की गेंद पर लाबुशेन भी पगबाधा की अपील पर बाल बाल बचे । अंपायर रिव्यू से पता चला कि गेंद स्टम्प को छोड़कर जा रही थी ।