india-vs-australia-3rd-test-match Viewership may increase when the third test is in Melbourne

मेलबर्न (Melbourne) क्रिकेट ग्राउंड के अध्यक्ष स्टुअर्ट फॉक्स ने शनिवार को यह जानकारी दी ।

मेलबर्न. भारत (India) और आस्ट्रेलिया (Australia) के बीच तीसरा क्रिकेट टेस्ट (3rd Test Match) अगर कोरोना महामारी (Covid-19) के कारण सिडनी की बजाय मेलबर्न में होता है तो एमसीजी अधिक संख्या में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दे सकता है। मेलबर्न (Melbourne) क्रिकेट ग्राउंड के अध्यक्ष स्टुअर्ट फॉक्स ने शनिवार को यह जानकारी दी ।

नये साल का पारंपरिक टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जाना है लेकिन चौथे टेस्ट के मेजबान क्वींसलैंड के कड़े पृथकवास नियमों के कारण इसे अन्यत्र स्थानांतरित करने की अटकलें लगाई जा रही है ।

सिडनी के उत्तरी तटों पर कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आने के बाद वहां तीसरे टेस्ट का आयोजन अनिश्चित हो गया है । दूसरे टेस्ट की मेजबानी कर रहे एमसीजी पर इस समय 30000 दर्शकों को ही प्रवेश की अनुमति है । भारत को चौथा और आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से खेलना है ।मौजूदा स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के तहत सिडनी से आने पर खिलाड़ियों को पृथकवास में रहना होगा ।

फॉक्स ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा ,‘‘ दर्शकों की संख्या बढाने से मुझे खुशी होगी लेकिन हमें वही करना है जो लोगों के लिये सही हो। अगर एमसीजी तीसरे टेस्ट की मेजबानी करता है तो मैं सरकार को फिर से नयी योजना दे सकता हूं । उस पर सरकार फैसला लेगी ।” उन्होंने यह भी कहा कि एमसीजी मेजबानी के लिये तैयार है लेकिन वे चाहते हैं कि यह टेस्ट सिडनी में ही हो ।

उन्होंने कहा ,‘‘ हम मेजबानी कर सकते हैं लेकिन मैं चाहता हूं कि यह टेस्ट सिडनी में ही हो । यह बहुत खास टेस्ट है और पारंपरिक तौर पर वही होता है ।” विक्टोरिया के खेलमंत्री मार्टिन पाकुला ने कहा कि उनकी सरकार और स्वास्थ्य अधिकारी बॉक्सिंग डे टेस्ट में दर्शकों की संख्या को लेकर एहतियात बरत रहे हैं । उन्होंने 5000 अतिरिक्त दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे यकीन है कि अगर क्रिकेट आस्ट्रेलिया संभाल सकता है तो इससे ज्यादा दर्शकों को स्टेडियम में देखना चाहेगा । तीसरे टेस्ट के बारे में फैसला आने पर ही इस पर सोचा जायेगा ।”