india-vs-australia-cheteshwar-pujara-8th-batsman-to-score-duck-in-their-100th-test-match

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेला जा रहा है। आज भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जब अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने मैदान पर आए, तब हर तरफ सिर्फ उनका ही नाम ही गूंज रहा था। सबको उम्मीद थी कि, वह अपने 100वें टेस्ट मैच में कुछ कमाल कर दिखाएंगे। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। 

    दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिआई टीम मेजबान टीम पर भारी पड़ रही है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आउट होने के बाद मैदान पर पुजारा आए। मैदान पर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की एंट्री होते ही सबने तालियां बजाना शुरू कर दिया। लेकिन, उन्हें मैदान पर कुछ खास कमाल दिखाने का मौका नहीं मिला। 

    ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज नॉथन लायन ने पुजारा को एलबीडब्ल्यू आउट कर 0 पर ही पवेलियन वापस भेज दिया। पुजारा अपने 100वें टेस्ट में खाता तक नहीं खोल पाए। इसी के साथ पुजारा ने एक अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। वह 100वें टेस्ट में 0 पर आउट होने वाले 8 वें खिलाड़ी बन गए हैं।

    आज के मैच में पुजारा (Cheteshwar Pujara) को किस्मत ने भी साथ दिया। लेकिन, फिर भी वह अपने 100वें टेस्ट की पारी यादगार नहीं बना पाए। 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर पुजारा के खिलाफ एलबीडब्ल्यू आउट की अपील की गई। लेकिन, अंपायर ने नॉट आउट दिया। इसके बाद मेहमान टीम ने भी रिव्यू  नहीं लिया। क्योंकि वह पहले ही 2 रिव्यू गंवा चुकी थी। लेकिन, जब रिप्ले में साफ नजर आया कि पुजारा आउट थे। गेंद लेग स्टंप को हिट कर रही थी। पुजारा को जीवनदान मिल गया।हालांकि, यह जीवनदान उन्हें ज्यादा समय के लिए नहीं मिला। वह 20 वें ओवर की चौथी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।