india-vs-australia-Darren Lehmann-said-india-can-still-turn-the-dice

एडीलेड ओवल में दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रन पर सिमट गई थी जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में उसका न्यूनतम स्कोर है।

Loading

मेलबर्न. आस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कोच डेरेन लीमैन (Darren Lehmann) का मानना है कि एडीलेड में पहले टेस्ट (1st Test Match) में करारी हार के बावजूद भारत (India) के पास ऐसे स्तरीय खिलाड़ी हैं जो आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चार मैचों की मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में पासा पलट सकते हैं। एडीलेड ओवल में दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रन पर सिमट गई थी जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में उसका न्यूनतम स्कोर है।

आस्ट्रेलिया ने यह दिन-रात्रि टेस्ट आठ विकेट से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 1-0 की बढ़त बनाई। लीमैन ने ‘एसए स्पोर्ट्सडे’ से कहा, ‘‘अब उनके लिए चीजें मुश्किल होंगी लेकिन उनके पास कुछ स्तरीय खिलाड़ी हैं जो लय में आ जाएं तो पासा पलट सकते हैं।” आस्ट्रेलिया के 50 साल के पूर्व बल्लेबाज लीमैन का मानना है कि भारत के पास प्रभावी गेंदबाजी आक्रमण है और अगर उनके बल्लेबाज उछाल लेती गेंदों से निपट सके तो मेहमान टीम श्रृंखला में वापसी कर सकती है।

उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर वे गेंद से परेशान कर सकते हैं, यह इस पर निर्भर करेगा कि बल्लेबाज उछाल से निपट पाते हैं या नहीं। एमसीजी की पिच उनके अधिक अनुकूल होगी क्योंकि यह थोड़ी सपाट है। ” लीमैन ने कहा, ‘‘इसलिए हमें देखना होगा कि उनके बल्लेबाज वापसी करते हुए कुछ रन बना सकते हैं, विशेषकर पहली पारी में। यह उनके लिए अहम होगा।”

दोनों टीमों के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिना उतरेगी। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं जबकि शमी को पहले दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान हाथ में फ्रेक्चर हो गया।(एजेंसी)