cricket
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच दूसरा टेस्ट मैच अब दो दिन में ही फंस गया है या यूँ कहें एक रोचक मोड़ पर आ खा अड़ हुआ है। मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 263 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 262 रन ही बना सकी और इस तरह पहली पारी में मेहमान कंगारू टीम को 1 रन की ही सही पर बढ़त भी मिली। 

    वहीं मैच में दूसरे दिन यानी 18 फरवरी का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 61 रन बना दिए हैं। अब इसी के आगे से तीसरे दिन का खेल शुरू होगा। कंगारू टीम के ओपनर ट्रेविस हेड 39 और मार्नस लाबुशेन 16 रन बनाकर फिलहाल नाबाद हैं।

    ऐसा में देखा जाए तो दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट अब भी बाकी हैं। ऐसे में वह बड़ी लीड लेने की अहम कोशिश करेगा। ऐसे में आज मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों को हर हाल में ख़ास कमाल करके दिखाना ही होगा। तेज गेंदबाजी की कमान संभाल रहे मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को शुरुआती बड़ी सफलताएं दिलानी होंगी। जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को भी अपनी फिरकी का जादू चलाना पड़ेगा। सभी को मिलकर ऑस्ट्रेलिया को आज कम से कम स्कोर पर समेटना ही होगा।

    आज भारत की यही कोशिश होगी कि वह ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में टीब्रेक से पहले या उसके ठीक बाद आल आउट कर ले। अब अगर पहले दो दिन की बात करें तो एक सेशन में 70 से 100 रन तक बने हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया तीसरे दिन पहले 2 सेशन में 80 की औसत से भी रन बनाता है तो दो सेशन में उसके 160 रन बन जाएंगे। उसके पास 62 रन की बढ़त पहले से है। यानी 2 सेशन खेलकर भी वह भारत को 220 से अधिक रन का लक्ष्य दे सकता है, जिसे हासिल करना अब बहुत मुश्किल साबित हो सकता है। ऐसे में तो अब भारत की यही चाहत और कोशिश होगी कि वह ऑस्ट्रलिया को दूसरी पारी में 200 से कम रन में ऑल आउट करे, ताकि लक्ष्य ऐसा रहे, जो दिल्ली में कई बार हासिल किया जा चुका है।