Jasprit Bumrah return in IND vs ENG 5th test
जसप्रीत बुमराह (File Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) का आखिरी मुकाबला धर्मशाला (Dharamshala) में खेला जाएगा। पांचवां टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) 7 मार्च से खेला जाना है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मुकाबले जीतकर यह सीरीज जीत ली है। ऐसे में अब इंग्लैंड आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज तक अपने प्रदर्शन को बेहतर करने पूरी कोशिश करेगी। वहीं आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी हो सकती है। 

बुमराह की वापसी 

दरअसल, चौथे टेस्ट से टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था। लगातार खेल रहे जसप्रीत बुमराह को आराम की काफी जरूरत थी, इसी वजह से वह रांची टेस्ट में नहीं खेले थे। ऐसे में अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि वह धर्मशाला टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि उन्हें आईपीएल को देखते हुए पांचवें टेस्ट में भी आराम दिया जा सकता है। 

सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा आराम! 

वहीं टीम मैनेजमेंट पांचवें टेस्ट में कुछ खिलाड़ियों को आराम देने का सोच रही है। धर्मशाला टेस्ट में कौन खेलेगा फ़िलहाल अब तक इसके बारे में सोचा नहीं गया है। लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि इस टेस्ट में कुछ सीनियर खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। बता दें कि मंगलवार को चौथे टेस्ट के बाद रांची से रवाना हुई टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 2 मार्च को चंडीगढ़ में इकट्ठा होने का निर्देश दिया गया है। वहां से मेहमान टीम के खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया 3 मार्च को चार्टर्ड फ्लाइट से धर्मशाला के लिए उड़ान भरेगी। 

भारत ने सीरीज पर किया कब्जा 

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 3-1 के अजय बढ़त से आगे है। इंग्लैंड ने एक बार फिर भारत में टेस्ट सीरीज गंवा दी है। रांची टेस्ट में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज अपने कब्जे में ले लिया था। इस सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने जीता था उसके बाद सभी मैच भारत ने जीते हैं।