CRICKET

    मैनचेस्टर. एक बड़ी खबर के अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। गौरतलब है कि  भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले ही  2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी।

    जी हाँ अब प्राप्त समाचारों के अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच को अब रद्द कर दिया गया है। कोरोना संकट के बीच बोर्ड ने यह फैसला लिया है। पता हो कि चौथे टेस्ट मैच तक टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी। इस पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि भारत ने मैच खेलने में असमर्थता जताई है, जिसकी वजह से इसे भारत की हार मानी जाएगी। 

    क्या हारा माना जायेगा भारत 

    इसके साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी पांचवें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि, “BCCI के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि करता है कि एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत के पुरुषों के बीच पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। कोरोना मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका की वजह से भारत एक टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है और इअसे में उसे हारा हुआ माना जाएगा।”

    हालाँकि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसकी रिपोर्ट फिलहाल नेगेटिव आई थी। बता दें कि 15 सितंबर को भारतीय टीम और इंग्लैंड के अधिकांश खिलाड़ी अपनी-अपनी IPL फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने के लिए मैनचेस्टर से दुबई के लिए चार्टर उड़ानों में रवाना होने वाले थे, लेकिन अब ये पांचवा टेस्ट मैच फिलहाल रद्द हो गया है।