india vs england charlotte-dean-on-mankading-controversy-deepti-sharma-india-vs-england-womens-match

    Loading

    नयी दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में ‘मांकड़िंग’ (Mankading) को लकर अक्सर चर्चा होती है। इस बार यह चर्चा भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड (India vs England) के बीच लॉर्ड्स में खेले गए तीसरे वनडे मैच से शुरू हुई। इस मैच में भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने चार्ली डीन (Charlotte Dean) को ‘मांकड़िंग’ (Mankading) आउट किया था। इसके बाद से विवाद शुरू हो गया है। 

    इंग्लैंड के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने दीप्ति शर्मा के आउट करने के तरीके की आलोचना की। वहीं, इस मामले में दीप्ति ने खुद भी सफाई दी है। अब इस मामले में ‘मांकड़िंग’ (Mankading) आउट होने वाली चार्ली डीन ने अपना बयान दिया है। 

    हाल ही में चार्ली ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात कही है। उन्होंने इंस्ट्रग्राम पर अपनी टीम के साथ कुछ तस्वारें शेयर की है। उन्होंने इन तस्वीरों के कैप्शन को एक लाइन में लिखते हुए कहा कि वह अभी से अपनी क्रीज में रहेंगी। मैच में रनआउट होने के बाद चार्लोट डीन की आंखें नम हो गई थीं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Charlie Dean (@charlie_dean22)

    चार्ली ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, ‘समर (गर्मियों) का शानदार तरीके से अंत हुआ है। इंग्लैंड के रंगों में रंगते हुए लॉर्ड्स के मैदान पर खेलना बड़े ही सम्मान की बात है।’  इसके बाद एक लाइन अलग से लिखी, जिसमें ‘मांकड़िंग’ आउट पर तंज भी कसा। उन्होंने लिखा, ‘मुझे लगता है कि मैं अभी से अपनी क्रीज में रहूंगी।’

    मालूम हो कि, मैच के बाद दीप्ति शर्मा ने सफाई देते हुए कहा था कि, उन्होंने मांकड़िंग आउट करने से पहले डीन को क्रीज छोड़ने के बारे में कई बार वॉर्निंग भी दी थी। दीप्ति ने कहा था, ‘मैंने रनआउट करने से पहले डीन से बात की थी और बताया कि अगर वह अपनी क्रीज छोड़ना जारी रखती हैं तो उन्हें रनआउट किया जाएगा। इसलिए हमने जो कुछ भी किया वह नियमों के अनुसार था। हमने अंपायरों को भी बताया था। लेकिन वह बार-बार ऐसा कर रही थी, इसलिए हमारे पास और कोई विकल्प नहीं था।’