डेनियल जार्विस (Photo Credits-ANI Twitter)
डेनियल जार्विस (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    -विनय कुमार 

    YouTuber डेनियल जार्विस (Daniel Jarvis) को बीते शुक्रवार, यानी कल 3 सितंबर को साउथ लंदन पुलिस (South London Police) ने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में ओवल के मैदान में फिर से सुरक्षा घेरा तोड़ने के बाद गिरफ्तार किया है। ‘जार्वो’ के नाम से मशहूर इस दीवाने ने लंदन के ओवल के ऐतिहासिक मैदान में दोनों देशों के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले सेशन के दौरान ओवल के मैदान में घुस गया था।

    डेनियल जार्विस (Daniel Jarvis) ने इस ताज़ा टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेटरों की जर्सी में इंग्लैंड के मैदानों में सुरक्षा भंग करने को लेकर खूब सुर्खियां बटोरीं। लेकिन, उनकी करतूतों से सुरक्षा में तैनात अधिकारी उनसे  परेशान हो चुके हैं। गौरतलब है कि, बीते शुक्रवार को यह इस सीरीज में तीसरा मौका था, जब जार्व ने इंग्लैंड के मैदान में ढीली सुरक्षा व्यवस्था का फायदा लिया।

    खबरों के मुताबिक, उन्हें हमले के संदेह में गिरफ्तार किया गया है। क्योंकि, वह दिन में इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को जबरदस्ती धक्का देते हुए भागने की फिराक में था।

    ‘यॉर्कशायर काउंटी’ (Yorkshire County) ने उन पर जुर्माना ठोकने और आजीवन प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था। लेकिन, ‘England and Wales Cricket Board’ ने अभी तक YouTuber Jarvo (Daniel Jarvis) के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की है।

    लॉर्ड्स में मैदान में (Lord’s Cricket Ground London) घुसने की कोशिश करने और लीड्स में स्टांस लेने के बाद जार्वो को उसी वक्त दौड़ते हुए देखा गया जब भारत के तेज़ गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) गेंदबाजी कर रहे थे।खबर है कि, टीम इंडिया से जुड़े प्रशासनिक और सुरक्षा अधिकारी इस मामले पर कड़ी नजर ज़रूर रख रहे हैं, लेकिन अभी तक You Tuber जार्वो (Daniel Jarvis) के खिलाफ कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई है। 

    हालांकि,  यॉर्कशायर काउंटी ने कहा था कि,  Jarvo69 (Daniel Jarvis) के हेडिंग्ले कैंपस में एंट्री पर बैन लगा दिया गया है। गौरतलब है कि, उस दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के विकेट के गिरने के ठीक बाद, ‘जार्वो 69’ (Jarvo 69) साइटस्क्रीन की एक तरफ मौजूद गैलरी से बैटिंग पैड और सर्जिकल मास्क पहनकर नीला हेलमेट पहने दिख रहा था। यह टीम इंडिया की जर्सी थी।

    गौरतलब है कि, दर्शकों की भीड़ से किसी ने ग्राउंड में एक क्रिकेट बैट भी फेंक दिया था, जिसे लेकर जार्वो (Daniel Jarvis Jarvo69) पिच पर हाथ में बैट लिए बैटिंग करने पहुंच गया था। इतना होने के बाद ग्राउंड में मौजूद सिक्योरिटी स्टाफ ने उसे रोका और उसी क्षण हेडिंग्ले के मैदान के कैंपस से बाहर कर दिया गया था।