india-pakistan

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ भारत और पाकिस्तान के बीच आज यानी 24 अक्टूबर को शाम 7।30 बजे को T-20 वर्ल्डकप में एक महामुकाबला खेला जाना है। वैसे भी इस मैच का हर क्रिकेट फैंस को काफी वक्त से ही इंतज़ार था। आ६टा दें कि दोनों मुल्कों के बीच आखिरकार एक लंबे अरसे के बाद मुकाबला हो रहा है, हर जगह अब इसी मैच का क्रेज़ है। लेकिन भाई साहब, रविवार शाम 7.30 बजे होने वाले इस मैच से पहले ट्विटर पर जो तकरार का एक कभी न खत्म होने वाला सिलसिला शुरू हुआ है कि बस पूछिए ही मत। 

    वैसे तो Ind Vs Pak मैच के लिए पहले से ही ट्विटर पर इसका माहौल बनना शुरू हो गया था, लेकिन इस बार तो ये जंग दो बड़ी कंपनियों में छिड़ी है। जहाँ भारत की ओर से Zomato ने इस मैच को लेकर एक चुलबुला ट्वीट किया, जिसे देख पाकिस्तान की ओर से Careem Pakistan ने भी इस पर अपना जवाब दिया है। बस फिर क्या था दोनों के ट्वीट पर फैंस भी अब आमने-सामने हो चुके हैं।

    दरअसल, ज़ोमेटो ने मैच से एक दिन पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को ट्वीट करते हुए लिखा कि, डियर PCB, अगर आपको बर्गर और पिज़्जे की ज़रूरत है तो हम आपसे सिर्फ एक मैसेज ही दूर हैं। इसी ट्वीट के जवाब में फिर करीम पाकिस्तान ने लिखा कि, चिंता मत करो, हम उन्हें फ्री बर्गर और पिज़्जे कल डिलीवर कर रहे हैं। और आपके लिए भी बढ़िय सी फैंटेस्टिक टी भी भेज रहे हैं।

    गौरतलब है कि दोनों कंपनियों द्वारा एक दूसरे को भारत-पाकिस्तान मैच से पहले तंज कसने की भरपूर कोशिश की गई है। एक तरफ जहां मशहूर पाकिस्तानी फैंस का हवाला इसमें दिया गया है, तो दूसरी ओर वायुसेना के अफसर अभिनंदन की बात भी इसमें की गई है। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले हुए इस तकरार पर अब लोग भी गुस्सा हो रहे हैं। लोगों द्वारा इस ट्वीट पर ज़बरदस्त कमेंट किए गए, कुछ लोगों ने उस पाकिस्तानी फैन की वीडियो पोस्ट की जिसने पाकिस्तान की हार के बाद कहा था कि उनके खिलाड़ी रातभर बर्गर-पिज्जे खाते रहे हैं।

    वहीं कुछ लोगों ने तो PCB के लिए BCCI द्वारा पैसों का इंतज़ाम करने की बात भी कह दी। जबकि कुछ लोगों को भारत-पाकिस्तान के इस महामुकाबले से पहले सनी देओल की फिल्म गदर की भी याद आ चुकी है।

    बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच एक लंबे वक्त के बाद ऐसा बेहतरीन महामुकाबला हो रहा है। वैसे भी दोनों टीमें अभी तक टी-20 वर्ल्डकप में 5 बार एक दुसरे का सामना कर चुकी हैं। लेकिन यह पांचों बार टीम इंडिया ने ही पाकिस्तान को पटकनी दी है।