india-vs-south-africa-2nd-odi-temba-bavuma-takes-a-dig-at-team-india-said-we-dont-rely-on-superstars

वनडे सीरीज जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा (South Africa Temba Bavuma) ने भारतीय टीम पर निशाना साधा है।

    Loading

    नई दिल्ली, भारत और साउथ अफ्रीका के (India vs South Africa 2nd ODI Match) बीच खेला गया दूसरा वनडे मैच मेजबान टीम ने जीत लिया है। पार्ल में खेले गए दूसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की और इसके साथ ही सीरीज 2-0 से जीत ली है। बता दें कि, इससे पहले खेली गई टेस्ट सीरीज भी साउथ अफ्रीका ने जीती है। वनडे सीरीज जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा (South Africa Temba Bavuma) ने भारतीय टीम पर निशाना साधा है। 

    साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा (South Africa Captain Temba Bavuma) ने कहा, “हम सुपरस्टार्स पर निर्भर नहीं। हम सिर्फ 2 मैच जीतकर ही संतुष्ट नहीं होने वाले, हमारी नजर भारत को क्लीन स्वीप करने पर है। अगर हम ऐसा करने में सफल रहते हैं तो यह वाकई अच्छा होगा।”  बता दें कि, इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को केपटाउन में खेला जाएगा।

    दूसरे वनडे में कमाल का प्रदर्शन दिखाने पर तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) ने अपनी टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि हमारी टीम की सफलता की वजह यह है कि टीम के सभी खिलाड़ी मैदान पर एक-दूसरे के लिए लड़ते हैं। मैं सीरीज जीत से खुश हूं। हम शुरुआत से ही यह सीरीज जीतना चाहते थे। लेकिन यह उम्मीद नहीं थी कि हम दो मैचों के बाद ही सीरीज अपने नाम कर लेंगे। हम एक टीम के तौर पर जीत के लिए पूरा जोर लगाते हैं। हम सुपरस्टार्स या एक-दो अच्छे प्रदर्शन पर निर्भर नहीं।”

    साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा (South Africa Captain Temba Bavuma) ने आगे विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की फार्म के वापसी की तारीफ की। उन्होंने कहा, “क्विंटन डिकॉक का टीम में वापस आना निश्चित रूप से बहुत अच्छा है। उन्होंने एक बार फिर हमें याद दिलाया कि वह इतने मूल्यवान खिलाड़ी क्यों है? मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हमें अपनी क्षमता पर बहुत अधिक विश्वास और आत्मविश्वास है।”मालूम हो कि, दूसरे वनडे मैच में क्विंटन डिकॉक ने 66 गेंद में 78 रन की शानदार पारी खेली थी और वह मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।