IND vs SA

    Loading

    राजकोट: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस समय 5 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA T20 Series) खेली जा रही है। ऐसे में आज यानी 17 जून को दोनों टीमों के बीच चौथा मुकाबला (IND vs SA 4th T20) राजकोट (Rajkot) के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। यह मुकाबला भारत के लिए करो या मरो वाला मुकाबला है, क्योंकि भारत इस सीरीज के पहले दो मुकाबले हार चुकी है। जिसकी वजह से इस टीम इंडिया 1-2 से पिछड़ रही है। 

    ऐसे में अगर राजकोट में टीम इंडिया मुकाबला जीतने में कामयाब होती है सीरीज का निर्णायक मुकाबला बैंगलोर में खेला जाएगा। हालांकि, राजकोट मुकाबले पर मौसम का काला साया मंडरा रहा है। इन फॉर्म साउथ अफ्रीका और भारत के लिए मौसम एक बड़ी चुनौती बन सकती है। 

    राजकोट में हाल ही में बारिश हुई है और शुक्रवार को मैच पर पानी फिरने की भी संभावनाएं जताई जा रही है। weather.com के मुताबिक, राजकोट में शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे और शाम को आंधी के साथ बारिश होने की भी संभावना है। ह्यूमिडिटी 77 प्रतिशत रहेगी और हवा 15 से 25 KMPH की रफ्तार से चलेगी।

    इस समय टीम इंडिया की नजरें चौथे टी20 को जीतकर सीरीज में बराबरी करने पर होगी। ऐसे में कप्तान पंत इस मुकाबले के लिए दो बदलाव भी कर सकते हैं। वह अक्षर पटेल की जगह रवि बिश्नोई या दीपक हुड्डा को टीम में शामिल कर सकते हैं, जबकि आवेश खान की जगह अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है। बता दें कि, आवेश तीन मैच में एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं।