Rituraj will have two more Covid trials, 11 others return to CSK's biologically safe environment

    Loading

    मुंबई: मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chief Selector Chetan Sharma) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए चुने गए फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की सराहना करते हुए कहा कि महाराष्ट्र का यह बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम के लिए बेहद सफल हो सकता है। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19, 21 और 23 जनवरी को पार्ल और केपटाउन में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं।

    चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति ने शुक्रवार को इस श्रृंखला के लिए टीम का चयन किया। चेतन शर्मा ने टीम चयन के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘देखिए, बेशक उसे सही समय पर मौका मिला है। वह टी20 टीम में था और अब वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में भी है। चयनकर्ताओं को लगता है कि उसे जिस भी टीम में जगह मिलेगी वह देश के लिए बेहद सफल रहेगा।”

    पुणे के रहने वाले 24 साल के रुतुराज 2021 इंडियन प्रीमियर लीग में 635 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे और उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। चेतन शर्मा के मुताबिक रुतुराज को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला। उन्होंने कहा, ‘‘हमने उसका (रुतुराज) चयन किया है। अब यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वे देखें कि वह कब अंतिम एकादश में खेल सकता है, कब उसकी जरूरत है और क्या संयोजन रहेगा। ”

    चेतन शर्मा ने कहा, ‘‘लेकिन फिलहाल वह (रुतुराज) न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला की टीम में भी था और अब एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में भी है। वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उसे इसका इनाम मिला है।” आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद इस सलामी बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में भी अपनी बेहतरीन फॉर्म जारी रखी और पांच मैचों में 168 रन के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 603 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।उन्होंने पिछले साल जुलाई में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। (एजेंसी)