India vs South Africa IPL 2022 performance doesn't add extra pressure, says David Miller

david miller,india vs south africa,ind vs sa t20is,ipl 2022,gujarat titans,david miller ipl,david miller maldives

    Loading

    -विनय कुमार

    साउथ अफ्रीका के बल्लातोड़ बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) IPL 2022 में जानदार प्रदर्शन के बाद अब IND vs SA T20I Series, 2022 के मुकाबलों में भारतीय टीम के खिलाफ बल्लातोड़ बैटिंग करते नज़र आएंगे। इस सीरीज का पहला मैच कल, यानी 9 जून को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के आरंभ होने से पहले साऊथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज़ डेविड मिलर ने कहा कि खेल को लेकर उनका स्वभाव एक दशक पहले जैसा ही है। परंतु, अब वे खेल को और बेहतर समझते हैं और अब प्रेशर से आसानी से निपटना जानते हैं। आपको याद दिला दें कि IPL 2022 की नई टीम, और अपना पहला सीज़न खेलते हुए चैंपियन बनने वाली टीम ‘गुजरात टाइटंस’ (Gujarat Titans GT David Miller IPL 2022) की टीम से खेलते हुए डेविड मिलर ने सीज़न में 481 रन बनाए। खास बात तो ये भी रही कि IPL 2022 के 4 मुकाबलों में वे GT के एक बेहतरीन मैच फिनिशर के तौर पर नज़र आए।

    डेविड मिलर ने कहा, “IPL 2022 आरंभ होने से पहले मेरा उद्देश्य ज्यादा रन बनाना और जीत में फिनिशर का रोल अदा करना था। मिडल ऑर्डर में उतरने पर आप ऐसा ही सोचते हैं, और मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि मैं यह कर पाया। मैं यह नहीं बोलूंगा कि मैंने कुछ अलग किया है। मैं एक लंबे वक्त से खेल रहा हूं और समय के साथ हर कोई मैच्योर होता है। मैं अब अपने खेल को और बढ़िया तरीके से समझता हूं।”

    डेविड मिलर ने आगे कहा, “मैं अभी भी नर्वस होता हूं और नेगेटिव सोचने लगता हूं। लेकिन, अब प्रेशर से बेहतर ढंग से निपटना भी आ गया है मुझे। साउथ अफ्रीका की तरफ से अब तक 95 T20 मैच खेल चुके धुरंधर बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने कहा कि वे चेंज रूम में एक वातावरण बनाते हैं। वे युवा खिलाड़ियों की भरसक सहायता करते हैं और खुद भी बेहतर करने की कोशिश में लगे रहते हैं। SA vs IND T20I Series, 2022 को लेकर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं है। सभी इंटरनेशनल मुकाबलों में प्रेशर तो रहता ही है। अब वे दबाव बेहतर ढंग से निपटने की कला सीख चुके हैं। अनुभव काफी काम आता है।