india-vs-south-africa-paarl-1st-odi-yuzvendra-chahal-100-wickets-chance

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भारत के लिए अब तक 56 वनडे मैच खेले हैं।

    Loading

    नई दिल्ली, भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 1st ODI Match) के बीच आज से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। आज का पहला मैच पार्ल (Paarl) में खेला जाएगा। इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बनने की उम्मीद की जा रही है। आज के मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) खेलते हुए दिखाई देंगे। यदि आज के मैच में चहल 3 विकेट ले लेते हैं, तो उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। 

    युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भारत के लिए अब तक 56 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 97 विकेट लिए हैं। आज के मैच में उनके पास वनडे में 100 विकेट पूरे करने का शानदार मौका है। अगर चहल ने पार्ल के मैदान पर 3 विकेट लिए, तो वह भारतीय टीम के लिए 100 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले 23वें खिलाड़ी बन जाएंगे। खास बात यह है कि चहल सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने के मामले में कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ देंगे।

    भारत की तरफ से खेलते हुए मोहम्मद शमी ने वनडे में सबसे तेज विकेटों का शतक लगाया है। शमी ने 56 वनडे मैचों में 100 विकेट पूरे कर लिए थे।  इस मामले में जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर हैं। बुमराह ने 57 मैचों में 100 विकेट लिए है। 

    बता दें कि, इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट (International ODI Cricket) में अफगानिस्तान के राशिद खान ने सबसे तेज 100 विकेट लिए है। राशिद ने 44 मैचों में ही 100 विकेट लिए थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ यह रिकॉर्ड पूरा किया था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मिचले स्टार्क के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था। स्टार्क ने 52 वनडे मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे। मालूम हो कि शेन वॉर्न, शोएब अख्तर और डेनिस लिली जैसे दिग्गजों ने वनडे में 100 विकेट तक पहुंचने के लिए 60 मैच खेले थे।