india-vs-south-africa-rahul-dravid-said-team-management-will-have-a-chat-with-rishabh-pant-over-shot-selection

इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Team India Head Coach Rahul Dravid) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

    Loading

    नई दिल्ली, भारत और साउथ अफ्रीका (India VS South Africa 2nd Test Match) के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट मैच मेजबान टीम ने जीत लिया। मैच की दूसरी पारी में चौथे दिन साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट पर 243 रन बनाए और भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Team India Head Coach Rahul Dravid) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

    भारत की तरफ से दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर और कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन दिखा पाया। भारतीय टीम को और फैंस को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से अच्छी पारी की उम्मीद थी। लेकिन, उन्होंने भी एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट खो दिया। मैच के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने साफ़ बताया कि, टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत के साथ उनके शॉट सेलेक्शन पर बातचीत करेगा।

    राहुल द्रविड़ ने कहा कि किस समय पर कैसा शॉट खेलना चाहिए, हम पंत से इस बारे में बातचीत करेंगे। साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेल रहे दूसरी पारी में ऋषभ पंत 3 बॉल खेलकर पवेलियन लौट गए। पंत दूसरी पारी में बिना खाता खोले गलत शॉट खेलकर आउट हो गए। इसके बाद उनके ऊपर सवाल उठने लगे हैं।

    मैच की दूसरी पारी में ऋषभ पंत से सभी को काफी उम्मीदें थी। लेकिन, साउथ अफ्रीका के गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) पर हावी होने के चक्कर में पंत आउट हो गए। उस दौरान कॉमेंट्री कर रहे भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भी पंत के इस शॉट को देखकर काफी नाराज हो गए। 

    दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा, “हम जानते हैं कि ऋषभ पंत सकारात्मक खेलता है और वह एक विशेष तरीके से खेलता है और इससे उसे थोड़ी सफलता मिली है। लेकिन, अब वो समय आ गया है जब हम पंत साथ कुछ स्तर की बातचीत करने जा रहे हैं, बस ये बात करनी है कि ये शॉट कब खेले जाएं”।

    राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि, “ऋषभ पंत को आक्रमक खेलने से नहीं रोका जा रहा है। बस उन्हें  सही समय का इतंजार करना सीखना होगा। हमें ये भी पता है कि पंत एक अच्छे खिलाड़ी हैं और वे कभी भी मैच पलटा सकते हैं। ऋषभ पंत अभी सीख रहे हैं और वक्त के साथ धीरे धीरे वे और भी अच्छे खिलाड़ी हो जाएंगे।”