india vs zimbabwe ODI Series-innocent-kaia-predicts-zimbabwe-to-win-odi-series-team-india-kl-rahul

    Loading

    नयी दिल्ली: भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe ODI Series) के बीच 18 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम  जिम्बाब्वे पहुंच गई है। इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान की कमान केएल राहुल (KL Rahul) को सौंपी गई है। वहीं, दूसरी तरफ जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत मिलने के बाद काफी कॉन्फिडेंट लग रही है। ऐसे में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को हल्के में नहीं लेना चाहिए। 

    इसी बीच जिम्बाब्वे के बल्लेबाज इनोसेंट काया (Innocent Kaia) ने एक भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि, जिम्बाब्वे यह वनडे सीरीज 2-1 से जीतेगी। इनोसेंट काया ने एक अंग्रेजी न्यूज चैनल से कहा, ‘यह सीरीज 2-1 जिम्बाब्वे के पक्ष में रहने जा रही है। व्यक्तिगत प्रदर्शन का सवाल है तो मैं सबसे ज्यादा रन और शतक बनाना चाहता हूं। यही सरल योजना है। मैं सीरीज में सबसे सफल बल्लेबाज बनने के लिए सिर्फ रन बनाना चाहता हूं। यही मेरा लक्ष्य रहने वाला है।’

    इनोसेंट काया (Innocent Kaia) ने इसी साल जिम्बाब्वे में अपना डेब्यू किया है। उनका मानना है कि, भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी जिम्बाब्वे के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। सीरीज में भारतीय टीम रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत के बिना उतरने वाले है। 

    काया (Innocent Kaia) ने आगे कहा, ‘बेशक आप जानते हैं कि जब विराट, रोहित शर्मा, या ऋषभ पंत नहीं होते हैं, तो ये लोग सीरियस होकर क्रिकेट खेलते हैं। मैं जानता हूं कि जिम्बाब्वे आने वाली यह टीम मजबूत है और हम यह कहकर उन्हें कम नहीं आंक सकते कि उनके खिलाफ खेलना आसान है। मुझे यकीन है कि मैं उनके खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ूंगा।’

    हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में इनोसेंट काया ने शानदार बल्लेबाजी की। उनकी बल्लेबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे 2-1 से वनडे सीरीज जीत गई। काया ने हरारे में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में 110 रनों की शतकीय पारी खेली थी।