india-women-team-dance-on-kala-chashma-song-after-winning-u19-womens-world-cup-final-viral-video

    Loading

    नई दिल्ली : भारतीय टीम ने रविवार को पहला अंडर-19 महिला ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप (U19 Women’s World Cup) अपने नाम कर लिया। शेफाली वर्मा की अगुआई में खेल रही भारतीय टीम ने गेंदबाजी, फील्डिंग और फिर बल्लेबाजी में कमाल दिखाया। भारतीय लड़कियों ने इंग्लैंड (India vs England)  की पूरी टीम को 68 रनों पर समेट कर इंग्लिश खिलाड़ियों को मुश्किल में डाल दिया। इसके बाद फिर बल्लेबाजों ने अपना काम किया। भारतीय महिलाओं ने पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट जीता।

    फाइनल मैच जीतने के बाद भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इसका जश्न जमकर बनाया। भारतीय महिला खिलाड़ियों (India Women Team) ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ‘काला चश्मा’ गाने पर जमकर डांस किया। हाल ही में आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया पर भारतीय महिला खिलाड़ियों का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में भारतीय महिला खिलाड़ी जमकर डांस करती हुई नज़र आ रही है। फैंस भी खिलाड़ियों का यह नया अंदाज़ देख काफी खुश हो गए है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ICC (@icc)

    बता दें कि, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने अपना पहला ट्वेंटी-20 विश्व कप जीता और शेफाली वर्मा की अगुवाई में अंडर-19 ने रविवार को ऐसा ही किया।  इस बड़ी जीत के बाद  बीसीसीआई सचिव जय शाह ने लड़कियों को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जीत का जश्न मनाने के लिए आमंत्रित किया और टीम के लिए 5 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की।

    फाइनल मैच की बात करें तो, भारतीय महिला टीम ने तेज गेंदबाज टिटास साधु के साथ स्पिनर अर्चना देवी और पार्श्वी चोपड़ा की शानदार गेंदबाजी के दम पहले आईसीसी अंडर-19 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को 36 गेंद बाकी रहते 7 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 17.1 ओवर में महज 68 रन पर समेट दिया। इसके बाद भारत ने 14 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।