indian captain rohit-sharma-corona-negative-net-practice-india-vs-england-t20-odi-series
File Photo

    Loading

    बर्मिंघम: भारतीय फैंस के लिए खुशखबर है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Corona Negative) ने कोरोना को मात दे दी है। रोहित शर्मा कोरोना जांच में नेगेटिव आने के बाद क्वारंटाइन से बाहर निकल गये हैं। वहीं, अब रोहित शर्मा 7 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ खेली वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में खेलते हुए नज़र आने वाले हैं। लीसेस्टरशर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन रोहित शर्मा ((Rohit Sharma) कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिस वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं। 

    बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हां, रोहित के जांच की रिपोर्ट निगेटिव है। चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार अब वह क्वारंटाइन से बाहर है। वह आज नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ टी20 अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि उन्हें शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले आराम और अभ्यास की जरूरत है।’

    चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार कोविड-19 क्वारंटाइन से बाहर निकलने के बाद किसी भी खिलाड़ी को फेफड़ों की क्षमता की जांच करने के लिए अनिवार्य हृदय परीक्षण से गुजरना पड़ता है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट में रोहित को खिलाने के लिए बेताब थी लेकिन मैच शुरू होने से पहले वह तीन बार जांच में कोविड-19 पॉजिटिव मिले। ऐसे में टीम को जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में मैदान में उतरना पड़ा।

    रोहित शर्मा ने कोरोना को मात देने के बाद नेट्स पर बल्लेबाजी भी की। भारतीय टीम बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है। इसी मैदान के नेट्स पर रोहित शर्मा ने अभ्यास किया। इस टेस्ट मैच के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 और वनडे सीरीज़ भी खेली जाने वाली है। तीन टी-20 7, 9 और 10 जुलाई को खेले जाएंगे। जबकि 12, 14 और 17 जुलाई को वनडे मैच खेले जाने हैं।

    पहले टी20 मैच के लिए भारतीय टीम 

    रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक। 

    दूसरे-तीसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम 

    रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और उमरान मलिक।