Indian captain Rohit Sharma made a big disclosure about IPL and WTC, said- 'These players...'

Loading

मुंबई: भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुंच चुकी है। डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final Schedule) सात जून से ओवल में शुरू होगा।वहीं, दूसरी तरफ 31 मार्च से 29 मई तक खेला जाने वाला है। डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) आईपीएल (IPL 2023) के ठीक बाद जून में खेला जाएगा।

ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इन दोनों टूर्नामेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, जिन भारतीय खिलाड़ियों की आईपीएल टीमें इस टी20 लीग के प्ले ऑफ में जगह नहीं बना पाएंगी। वह खिलाड़ी WTC के फाइनल से पहले लंदन में दो हफ्ते के शिविर में हिस्सा ले सकते हैं। 

अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के बाद रोहित ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। हम उन सभी खिलाड़ियों के साथ लगातार संपर्क में रहेंगे जो उस फाइनल में खेलने जा रहे हैं और उनके कार्यभार की निगरानी करेंगे तथा देखेंगे कि उनके साथ क्या हो रहा है।”

उन्होंने कहा, ‘‘21 मई के आसपास छह टीमें होंगी जो संभवतः आईपीएल प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएंगी और इसलिए जो भी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे हम कोशिश करेंगे कि वे जल्द से जल्द ब्रिटेन पहुंच जाएं।” 

भारतीय टीम के तीन मुख्य तेज गेंदबाजों मोहम्मद सिराज (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर), मोहम्मद शमी (गुजरात टाइटंस), उमेश यादव (कोलकाता नाइट राइडर्स) के अपनी फ्रेंचाइजी के लिए नियमित रूप से खेलने की उम्मीद है।

रोहित (Rohit Sharma) ने कहा, ‘‘हम सभी तेज गेंदबाजों को कुछ (लाल) ड्यूक गेंदें भेज रहे हैं। उन्हें इससे गेंदबाजी करने का समय मिलता है लेकिन यह सब व्यक्तिगत खिलाड़ियों पर निर्भर करता है।”

रोहित (Rohit Sharma) ने कहा, ‘‘जो लोग फाइनल का हिस्सा होंगे वे ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो ब्रिटेन में नहीं खेले हैं। हो सकता है कि एक-दो खिलाड़ी ऐसे हों लेकिन बाकी हम सभी दुनिया के उस हिस्से में खेले हैं। मुझे नहीं लगता यह बहुत बड़ी समस्या होगी।” 

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “फाइनल में उनसे (ऑस्ट्रेलिया) खेलने की बात करें तो यह दोनों टीमों के लिए तटस्थ स्थान के साथ एक अलग गेंद का मैच होगा। दोनों टीमों ने दुनिया के उस हिस्से में काफी क्रिकेट खेली है और मैं यह नहीं कहूंगा कि यह दोनों टीमों के लिए नई परिस्थितियां होंगी, लेकिन हां यह भारत में भारत या ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को खेलने जैसा नहीं होने वाला। मुझे यकीन है कि दोनों टीमें इसके लिए तैयारी करेंगी।”