Indian cricketer kl-rahul-trolled-by-fans-who-arrived-in-germany-for-surgery-injury-is-an-excuse-sunil-shetty-daughter-athiya-shetty-has-to-roam

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम इंग्लैंड (India) पहुंच गई है। इस टीम में केएल राहुल (KL Rahul) को शामिल नहीं किया गया। वहीं, अब चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे केएल राहुल सर्जरी के लिए जर्मनी (Germany) पहुंच गए हैं। हाल ही में राहुल ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है। 

    दरअसल, केएल राहुल (KL Rahul) ग्रोइन की चोट से परेशान हैं, जिसके इलाज के लिए वह जर्मनी पहुंचे हैं। राहुल के पोस्ट पर कई लोगों ने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की है। तो कुछ लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया है।

    आईपीएल 2022 ख़त्म होने के बाद केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 5 टी20 मैच की सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन, सीरीज शुरू होने से पहले ही वह चोटिल हो गए। इस वजह से भारतीय टीम के कप्तान की कमान ऋषभ पंत को सौंपी गई थी। 

    खबरों के अनुसार, राहुल करीब एक महीना जर्मनी में ही रहेंगे। इसके बाद उन्हें NCA में फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। जिसके बाद ही वह भारतीय टीम में वापसी कर पाएंगे।

    इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एकमात्र टेस्ट मैच में राहुल की कमी भारतीय टीम को काफी खलने वाली है। भारत इस सीरीज में 2-1 से लीड कर रहा है। भारतीय टीम की इस बढ़त में राहुल का काफी अहम योगदान है। राहुल ने रोहित शर्मा के साथ साझेदारी करते हुए 4 मैचों में 315 रन बनाए थे। वह भारत के लिए सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। पहले नंबर पर रोहित थे जिन्होंने 52.57 की औसत से 368 रन बनाए थे।

    हालांकि, बीसीसीआई ने अब तक इंग्लैंड दौरे के लिए केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के बारे में घोषणा नहीं की है। उम्मीद जताई जा रही है कि रोहित के शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे।

    इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय टीम

    रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (wk), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा , श्रीकर भारत (विकेटकीपर)।