indian crickter-kapil-dev-scolded-virat-kohli-it-hurts-to-see-such-a-big-player-waiting-for-a-century

    नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले कुछ समय अच्छे फॉर्म में नज़र नहीं आ रहे हैं। साल 2019 के बाद से उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया है। इतना ही नहीं इस बार आईपीएल (IPL 2022) में भी उनके बल्ले से अच्छे रन नहीं निकले। विराट कोहली के फॉर्म को देखते हुए कई पूर्व खिलाड़ियों ने इनकी आलोचना की है।

    अब इस लिस्ट में वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का भी नाम शामिल हो गया है। कपिल देव ने विराट कोहली पर गुस्सा होते हुए कहा,’ हम सिर्फ एक चीज देखते हैं और वह है आपका प्रदर्शन और अगर यह ठीक नहीं है, तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें।’

    हाल ही में कपिल देव (Kapil Dev) ने अनकट पर विराट कोहली को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि, “मैंने विराट कोहली जितनी क्रिकेट नहीं खेली है, लेकिन कभी-कभी आपने भले ही ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली हो। मगर आप चीजों का पता लगा सकते। हमने भी क्रिकेट खेली है और खेल को समझते हैं। सुधार उन्हें अपने विचारों में करना होगा। अगर आप अपने खेल से हमें गलत साबित कर देंगे, तो हम इसे स्वीकार कर लेंगे। अगर आप रन नहीं बनाएंगे, तो हमें तो यही लगेगा कि कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है। हम सिर्फ एक चीज देखते हैं और वह है आपका प्रदर्शन और अगर यह ठीक नहीं है, तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें। आपका बल्ला और आपका प्रदर्शन बोलना चाहिए, और कुछ नहीं।”

    वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने आगे कहा, “इतने बड़े खिलाड़ी (कोहली) को शतक का इंतजार करते देख मुझे दुख होता है। वह हमारे लिए हीरो की तरह हैं। हमने कभी नहीं सोचा था कि हम एक ऐसे खिलाड़ी को देखेंगे, जिसकी तुलना हम राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर या वीरेंद्र सहवाग से कर सकते हैं। लेकिन फिर वे आए, और हमें तुलना करने के लिए मजबूर कर किया और अब वह पिछले दो सालों से रन बनाने से जूझ रहे हैं तो इस बात ने हम सभी को परेशान कर दिया है।”