indian former cricketer gautam-gambhir-for-not-selecting-prithvi-shaw-said-selectors-coaches-should-try-to-get-prithvi-shaw-on-right-track

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। इन दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस सीरीज में एक बार फिर भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को जगह नहीं मिली। पृथ्वी को एक बार फिर सेलेक्टर्स ने एक बार फिर अनदेखा किया। उन्हें टीम में शामिल नहीं किए जाने पर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) नाराज हैं। उन्होंने कोच और चयनकर्ताओं की जमकर क्लास लगाई है। 

    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा, “वहां कोच किस लिए हैं, वहां चयनकर्ता किस लिए हैं। उनका काम सिर्फ टीम को सेलेक्ट करना नहीं ,बल्कि एक खिलाड़ी को तैयार करना भी है। खास कर पृथ्वी शॉ जैसे युवा खिलाड़ी को सही रास्ते पर लाने की कोशिश करनी चाहिए। यह मैनेजमेंट का काम है। उनका काम सिर्फ एक मैच के लिए किसी खिलाड़ी तैयार करना या प्रैक्टिस सीजन में मदद करना नहीं है।”

    गंभीर (Gautam Gambhir) ने आगे कहा, “जो खिलाड़ी सही रास्ते पर नहीं हैं। उन्हें हमेशा टीम के आस-पास रखना चाहिए। ताकि उनकी बेहतर तरीके से निगरानी की जा सके। अगर आप देश के लिए खेलने के लिए समर्पित हैं तो आपको सही मापदंड करने की जरूरत है। भले ही वह फिटनेस हो या अनुशासन।”

    बता दें कि, पृथ्वी ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 9 इनिंग खेली। जिसमें उन्होंने 42.38 के औसत से 339 रन बनाए है। उनके नाम 1 शतक भी है। उनका उच्चतम स्कोर 134 का है। पृथ्वी ने 6 वनडे मैचों में हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्होंने 189 बनाए। उनका औसत 31.5 का रहा है जबकि 49 उच्चतम स्कोर रहा है। हालांकि, उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में मात्र एक मैच खेला है।