Love for Sanju Samson shown in FIFA World Cup, fans waved posters in the stadium – see photo
File Photo

    Loading

    चेन्नई: अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) खेला जाने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं, इस 15 सदस्यीय खिलाड़ियों की टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को शामिल नहीं किया गया। इस बात से कई नलोग नाराज हो गए और बीसीसीआई को जमकर ट्रोल करने लगे। 

    संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर काफी विवाद शुरू हो गया था। इस बढ़ते विवाद को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने संजू को इंडिया ए के वनडे टीम का कप्तान बना दिया। वहीं, भारतीय टीम से लगातार अंदर-बाहर होने पर संजू सैमसन ने अपनी राय बताई है। उनका मानना है कि, उन्होंने खुद को इस तरीके से तैयार किया है कि, उन्हें कोई खास (किसी एक भूमिका में खेलने वाला खिलाड़ी) का तमगा नहीं दे सकता। 

    उन्होंने कहा, ‘मैंने पिछले कई सालों से अलग-अलग भूमिकायें निभाने पर काम किया है। मैं सहजता से बल्लेबाजी क्रम में किसी भी जगह बल्लेबाजी कर सकता हूं।’ सैमसन का मानना है कि सफल होने के लिए एक खिलाड़ी को लचीला होना चाहिए।

    उन्होंने कहा, ‘आपको खुद को एक ही स्थान पर समेटकर नहीं रखना चाहिए। आप लोगों को यह नहीं कह सकते हैं कि मैं ओपनर बल्लेबाज हूं या मैं फिनिशर (आखिरी ओवरों का विशेषज्ञ बल्लेबाज) हूं। पिछले तीन-चार सालों में विभिन्न भूमिकाओं में खेलते हुए मेरे खेल में नया आयाम जुड़ गया है।’ 

    संजू सैमसन (Sanju Samson)  ने अभी तक सात वनडे और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में एक स्थान तलाशना चुनौतीपूर्ण हैं और इसके लिए भी काफी प्रतिस्पर्धा है।

    संजू ने कहा, ‘यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो गया है। भारतीय टीम में एक स्थान तलाशना वास्तव में चुनौतीपूर्ण है। टीम में शामिल खिलाड़ियों के बीच आपस में काफी प्रतिस्पर्धा है। जब ये चीजें होती हैं तो खुद पर ध्यान लगाना महत्वपूर्ण है।’  उन्होंने साथ ही कहा, ‘मैं जिस तरह से प्रदर्शन कर रहा हूं, उससे खुश हूं। मैं सुधार करना चाहता हूं।’