indian-premier-league-ipl-2022-kkr-vs-pbks-weather-forecast-and-pitch-report-of-wankhede-stadium-in-mumbai-ipl-2022

यह मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से आरंभ होगा।

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2022 के ताज़ा सीज़न की 8वीं भिड़ंत आज 1 अप्रैल, शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS IPL 2022) के बीच होगी। यह मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से आरंभ होगा। इस ताज़ा सीजन के पहले मैच में KKR ने CSK में 6 विकेट से हराया था और IPL 2022 के छठे मुकाबले, यानी सीजन में अपनी दूसरी भिड़ंत में उसे RCB से 6 विकेट से मुंह की खानी पड़ी थी। आज, KKR के खिलाफ़ मैदान में उतर रही पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम भी दूसरी जीत के लिए मैदान में उतरेगी। ताज़ा सीजन के अपने पहले मैच में PBKS ने RCB को 5 विकेट से हराया था।

    PBKS vs KKR का शेड्यूल

    IPL मैच नंबर: 8

    मैच की तारीख: 1 अप्रैल

    टॉस होगा: शाम 7:00 बजे

    मैच आरंभ: 7:30 बजे

    मैदान: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

    KKR का पलड़ा है भारी

    IPL का इतिहास बताता है कि, बीते कुल 14 सीज़न में कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच अब तक कुल 29 मुकाबले हुए हैं। जिसमें KKR ने 19 और PBKS ने 10 मैचों में जीत दर्ज़ की है। यानी KKR का पलड़ा मजबूत रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक सीज़न में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। गेंदबाजों की बात की जाए तो सुनील नरेन (Sunil Narain) ने सबसे ज्यादा 31 विकेट चटकाए हैं। दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मैचों की बात की जाए, तो KKR ने 3 और PBKS ने 2 मुकाबलों में जीत दर्ज़ की है।

    आज के मैच की पिच रिपोर्ट

    मुंबई के वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) की पिच बल्लेबाजों के लिए बढ़िया बताई जा रही है। इस मैदान का इतिहास बताता है कि यहां IPL का औसत स्कोर 180 रन है। हालांकि, इस मैदान पर टारगेट को चेज़ करना भी बेहतर है। शार्ट बॉउंड्री, और तेज आउटफील्ड बैटर्स के लिए मददगार होगी। इस पिच पर हाई स्कोरिंग की पूरी संभावना है। बल्लेबाज़ी को शुरुआत बढ़िया मिली, तो इस पिच पर 200 रन के स्कोर के टारगेट को छूना कठिन नहीं होगा।

    क्या बोलता है मौसम

    आज, 1 अप्रैल को वानखेडे स्टेडियम मुंबई का अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा। 9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बहेगी। आकाश में हल्के बादल हो सकते हैं।

    KKR की संभावित Playing-XI

    अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Captain KKR), सैम बिलिंग्स (Sam Billings), शेल्डन जैकसन (Sheldon Jackson), मोहम्मद नबी, सुनील नरेन (Sunil Narain), उमेश यादव, टिम साउथी (Tim Southee), वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)।

    PBKS की संभावित Playing-XI

    मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal Captain PBKS), शिखर धवन (Shikhar Dhawan), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingston), राज बावा, शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan), ओडीन स्मिथ (Odean Smith), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), हरप्रीत सिंह बरार (Harpreet Singh Brar), कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada), राहुल चाहर (Rahul Chahar)।