PIC: BCCI/Twitter
PIC: BCCI/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। आज यानी 1 अगस्त को दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला सेंट किंट्स एंड नेविस के वॉर्नर पार्क में खेला जाना है। सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में एकतरफा अंदाज में 68 रनों से जीत हासिल की। 

    जिसके बाद अब दूसरे मुकाबले में भारत का लक्ष्य मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल करना होगा। हालांकि, दूसरे टी20 मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने सेंट किट्स में भारत के हाई कमिश्नर डॉ. केजे श्रीनिवास से मुलाकात की। 

    सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें शेयर की है। जिसके कैप्शन में लिखा, ‘हाई कमिश्नर डॉ। केजे श्रीनिवास द्वारा आयोजित ऑफिशियल रिसेप्शन में टीम इंडिया।’ इस मुलाकात के दौरान डॉ। केजे श्रीनिवास ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। 

    बता दें कि, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की। इस मुकाबले में कप्तान रोहित ने 44 गेंद में 64 रन की पारी खेली थी। जबकि दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों पर नाबाद 41 रनों की पारी खेली थी। जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल रहे। इन दोनों की ताबड़तोड़ पारी की वजह से भारतीय टीम 190 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रह पाई थी। 

    लक्ष्य का पीछा करना मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज टीम निर्धारित 20 ओवर्स में आठ विकेट पर महज़ 122 रन ही बना पाई। इसी के साथ भारत ने यह मुकाबला 68 रनों से जीत लिया था। टीम इंडिया की ओर से रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए थे। वहीं टी20 सीरीज से पहले शिखर धवन की कप्तानी में भारत ने वनडे सीरीज में विंडीज का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।